पहले मैच के हीरो स्टोक्स दूसरे टेस्ट मैच से बाहर

लंदन। इंग्लैंड को पहले टेस्ट मैच में भारत पर जीत दिलाने वाले बेन स्टोक्स दूसरे टेस्ट मैच में नहीं खेल पाएंगे। भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरा टेस्ट मैच लॉर्ड्‍स में 9 अगस्त से खेला जाएगा।

स्टोक्स और डेविड मलान की जगह

इंग्लैंड ने दूसरे टेस्ट मैच के लिए टीम में दो परिवर्तन कर स्टोक्स और डेविड मलान की जगह क्रिस वोक्स और ओली पोप को शामिल किया है। स्टोक्स का नहीं खेल पाना इंग्लैंड के लिए करारा झटका होगा, लेकिन वे ब्रिस्टल मारपीट मामले की सुनवाई के चलते इस मैच में उपलब्ध नहीं हो पाएंगे। इसके चलते उनकी जगह ऑलराउंडर वोक्स को टीम में शामिल ‍किया गया है।

बर्मिंघम टेस्ट मैच में
बर्मिंघम टेस्ट मैच में बेन ने इंग्लैंड को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी। 194 रनों के टारगेट का पीछा कर रहे भारत को उन्होंने दूसरी पारी में चार झटके दिए जिनमें कप्तान विराट कोहली का विकेट शामिल था। उन्होंने इसके अलावा केएल राहुल, हार्दिक पांड्‍या और मोहम्मद शमी को पैवेलियन लौटाया था।

डेविड मलान का प्रदर्शन

डेविड मलान का प्रदर्शन पहले टेस्ट मैच में अच्छा नहीं रहा था और वे दोनों पारियों में कुल 28 रन ही बना पाए थे। उन्होंने इसके अलावा कुछ कैच भी छोड़े थे। इसके चलते उन्हें बाहर कर 20 वर्षीय पोप को टीम में लिया गया। पोप ने सरे की तरफ से 15 काउंटी मैचों में 63.25 की औसत से 1012 रन बनाए है। पहले टेस्ट मैच में नहीं खेले मोईन अली और जैमी पोर्टर को टीम में बनाए रखा गया है।
टीम : जो रूट (कप्तान), मोईन अली, जेम्स एंडरसन, जॉनी बेयरस्टो, स्टुअर्ट ब्रॉड, जोस बटलर, एलिस्टेयर कुक, सैम कुरैन, ‍कीटन जैनिंग्स, ओली पोप, क्रिस वोक्स, जैमी पोर्टर, आदिल रशीद।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *