क्रिकेट मैच की सुरक्षा व्यवस्था के लिए पुलिस ने BCCI से मांगे पांच करोड़

लखनऊ। राजधानी में 6 नवम्बर को इकाना अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में भारत और वेस्टइंडीज के बीच होने वाले T-20 क्रिकेट मैच को सकुशल निपटने के लिए प्रदेश पुलिस ने BCCI (बीसीसीआई) को पांच करोड़ रुपये का भुगतान करने का पत्र भेजा है।

सुरक्षा-व्यवस्था के लिए पुलिस बल

डीआईजी कानून-व्यवस्था प्रवीण कुमार ने बताया क्रिकेट मैच को सकुशल संपन्न करवाने के लिए लखनऊ पुलिस की तरफ से डीजीपी मुख्यालय से मांगे गए दो कंपनी RAF, आठ कंपनी पीएसी व करीब एक हजार राजपत्रित/अराजपत्रित पुलिसकर्मी आवंटित किए जा रहे हैं।

डीआईजी प्रवीण कुमार ने सुरक्षा-व्यवस्था के लिए बीसीसीआई से मांगे गए 5 करोड़ की स्वीकृत के सवाल पर बताया कि,मुख्यालय स्तर पर बात चल रही है। बीसीसीआई ने पुलिस मुख्यालय द्वारा मांगे गए बजट के पुनरावलोकन का अनुरोध किया है। जल्द ही इसपर दोनों पक्षों द्वारा फैसला ले लिया जाएगा।

गौरतलब हो कि दीपावली जैसे त्योहार के बीच राजधानी लखनऊ में क्रिकेट मैच का इतना बड़ा आयोजन सकुशल सम्पन्न कराना पुलिस के लिए किसी चुनौती से कम नही है। जिसके लिए लखनऊ पुलिस ने अतरिक्त बल की मांग डीजीपी मुख्यालय से किया है। इसी परिपेक्ष्य में पुलिस मुख्यालय की तरफ से बीसीसीआई से पुलिस बल के लिए 5 करोड़ का एक मांगपत्र भेजा गया है।

One thought on “क्रिकेट मैच की सुरक्षा व्यवस्था के लिए पुलिस ने BCCI से मांगे पांच करोड़

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *