Chhattisgarh में देश की राजनीति के भविष्य का चुनाव : अखिलेश

लखनऊ। प्रधानमंत्री जी कहते हैं कि उन्हें Chhattisgarh छत्तीसगढ़ पहुंचते ही धान की खूशबू आती है। आखिर दिल्ली में उन्हें इस धान की खुशबू क्यों नहीं आती है? अगर दिल्ली संसद में और यहां विधानसभा में धान की खूशबू आ जाती तो किसान की आय दोगुनी हो चुकी होती। यह बात समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कही, उन्होंने बताया कि भाजपा के नेताओं से ज्यादा झूठ कोई नहीं बोल सकता है। आदिवासी भाइयों के चेहरे पर भी आज तक खुशहाली नहीं आई है। सबसे ज्यादा कुपोषण की शिकायत छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश की गर्भवती महिलाओं और नवजात बच्चों में है।

Chhattisgarh में दुर्ग की वैशाली नगर

श्री यादव आज Chhattisgarh छत्तीसगढ़ में दुर्ग की वैशाली नगर विधानसभा क्षेत्र में आयोजित चुनावी जनसभा को सम्बोधित कर रहे थे। उनके साथ समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय सचिव श्री राजेन्द्र चौधरी भी थे।

उन्होंने कहा ये छत्तीसगढ़ के साथ-साथ देश की राजनीति के भविष्य का भी चुनाव है। उन्होंने मतदाताओं से कहा कि समाजवादी पार्टी की मदद कीजिए। समाजवादी और गोंडवाना गणतंत्र पार्टी मिलकर गरीब, आदिवासियों, पिछड़ों नौजवानों, महिलाओं के चेहरों पर खुशहाली लाने का काम करेगी। हम गरीबों को एक किलों घी और एक किलो दूध मुफ्त में देंगे।

श्री अखिलेशने कहा भाजपा के लोग बताते हैं कि छत्तीसगढ़गढ़ में 36 लाख गैस सिलेण्डर बांटे हैं लेकिन सच यह है कि 35 लाख महिलाओं ने दोबारा उन सिलेण्डरों को नहीं भरवाया। 9 हजार प्रतिव्यक्ति आय को 90 हजार करने का दावा करते हैं लेकिन ये आंकड़े कहां से लाते हैं कोई नहीं जानता। बिजली उत्पादन के भी झूठे दावे पेश किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि नक्सली और शहरी नक्सली से ज्यादा खतरनाक साम्प्रदायिक नक्सली हैं जो जाति और धर्म में समाज को बांटने का काम करते हैं।

श्री यादव ने कहा कि कांग्रेस चाहती है कि कहीं समाजवादी पार्टी आगे न बढ़ जाये। कांग्रेसी नहीं चाहते हैं कि साइकिल आगे बढ़े। तो अगर कांग्रेस साइकिल रोकेगी तो हम भी साइकिल से हाथ हटा लेंगे। उन्होंने कहा कि नोटबंदी, जीएसटी से लोगों का कारोबार छिन गया। बड़े-बड़े लोग गरीब का पैसा लेकर विदेश भाग गए। इन लोगों को भगाने में कांग्रेस- भाजपा दोनों दोषी हैं। कांग्रेस भी जीएसटी लाना चाहती थी।

समाजवादी पार्टी के प्रत्याशियों

श्री अखिलेश ने इस अवसर पर समाजवादी पार्टी के प्रत्याशियों का परिचय मतदाताओं से कराया। सर्वश्री सूबेदार सिंह (वैशालीनगर), बृजेश कुमार (दुर्ग शहर), विमलेश कुमार (जगदलपुर), जीवनलाल (अफलतरा), मुकेश कुमार लहरे (पामगढ़), योगेन्द्र भोई (बसना), नवीन गुप्ता (रायपुर पश्चिमी), ओम प्रकाश साहू (धरसीवा) तथा रेनू यादव (संजारी बालोद)।
जनसभा में तनवीर अहमद (प्रदेश अध्यक्ष छत्तीसगढ़) मंगल पांडे (महासचिव) अरूण वर्मा (पूर्व विधायक) तिलक यादव (प्रदेश प्रभारी) तथा शंखलाल मांझी (पूर्व मंत्री) डॉ. राजपाल कश्यप एवं सुनील सिंह साजन(एमएलसी) की उपस्थिति उल्लेखनीय रही।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *