राजस्व,खनिज व आरटीओ की मिली भगत से चोरी का खेल जारी

रायबरेली। लालगंज क्षेत्र में बिना रायल्टी के मौरंग,बालू बेचने का गोरखधंधा जारी है।जिसमें राजस्व, खनिज और आरटीओ विभाग के कर्मियों की सहभागिता भी शामिल है। उक्त तीनों विभाग मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के भ्रष्टाचार मुक्त सरकार चलाने के अभियान पर पलीता लगा रहे है।

शिकायतकर्ता को जान का खतरा

लालगंज तहसील क्षेत्र के पूरे देवी स्थित मौरंग मंडी,स्थानीय पेट्रोल पम्पो के नजदीक,रेलकोच,दो सड़का के आसपास की सडको पर ओवरलोड मौरंग व बालू लदे ट्रक खड़े रहना आम बात हो गयी है। बिना रायल्टी व ओवरलोड ट्रको की आमद से जहां सडके टूट रही है,वहीं सरकार को भी रोजाना लाखो रूपये के राजस्व की हानि हो रही है। क्षेत्र के आम नागरिको में चर्चा यह भी है कि इसमें पुलिस की भी मिली भगत है। शिकायतों के बावजूद आलाधिकारी चोरी की मौरंग बालू की बिक्री पर रोक नही लगा रहे है।

उल्लेखनीय है कि लालगंज कोतवाली से महज तीन सौ मीटर की दूरी पर पूरे देवी मजरे कोरिहरा में नेशनल हाइवे पर मौरंग मंडी लगती है। सुबह चार बजे से ही चोरी की बालू मौरंग,गिट्टी की खरीद फरोख्त का धंधा जारी हो जाता है जो देर शाम तक चलता है।हाइवे के दोनो ओर सडक तक ओवरलोड ट्रको की आमद से लोगो का राह चलना भी दूभर हो गया है।

जबकि माननीय हाईकोर्ट के सख्त निर्देश कि “हाइवे पर कोई भी वाहन खड़े न किये जाये” को धता बताते हुए हाईवे पर ही रोड के दोनों तरफ ट्रकों का जमावड़ा लगा रहता है। मौरंगमंडी स्थित सर्विस सेंटर चलाने वाले अभय सिंह ने बताया कि उनके द्वारा भी कई बार शिकायत की जा चुकी है,लेकिन अधिकारियो के कानो पर जूं तक नही रेंग रही है। बार बार शिकायत करने के चलते अभय सिंह को अपनी जान का खतरा भी बना हुआ है। बावजूद इसके कोई भी जिम्मेदार अधिकारी मामले का संज्ञान नहीं ले रहा है।

रिपोर्ट-रत्नेश मिश्रा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *