रेलकोच : GM ने फैक्ट्री का किया निरीक्षण

रायबरेली।आधुनिक रेल डिब्बा कारखाना के नवनियुक्त महाप्रबंधक सुनीत शर्मा ने सभी विभागाध्यक्षों के साथ कारखाने (फैक्ट्री) में हो रहे उत्पादन कार्यो की जानकारी ली। इसके उपरांत श्री शर्मा ने कारखाना का निरीक्षण किया और साथ ही रेलवे बोर्ड द्वारा दिए उत्पादन लक्ष्य की प्राप्ति हेतु योजनओं की भी जानकारी ली।

GM सुनीत शर्मा ने कारखाने में

महाप्रबंधक श्री शर्मा ने आरेडिका द्वारा इस वर्ष के प्रथम सात माह में हीं रिकार्ड 715 कोचों का उत्पादन कर नया कीर्तिमान बनाने पर खुशी जाहिर किया।विदित हो कि आरेडिका रायबरेली द्वारा वित्तीय वर्ष 2017-18 में कुल 711 कोचों का रिकार्ड उत्पादन किया था जिसकी तुलना में वर्तमान वित्तीय वर्ष 2018-19 के प्रथम सात महीने में ही कुल 715 कोच का निर्माण कर एक नया कीर्तिमान बनाया है। इस वर्ष के प्रथम सात माह में 3-टीयर वातनुकुलित शयनयान 173, हमसफर 120, 2-टीयर वातनुकुलित शयनयान 27, 3-टीयर शयनयान 175, पावर कार 58, 3-टीयर शयनयान (जी) 42, व दीनयालु के 120 कोचों का उत्पादन शामिल है।

मेट्रो कोच व बुलेट ट्रेन बनाने के लिए प्रतिबद्ध

महाप्रबंधक ने विभागाध्यक्षों के साथ कारखाना निरीक्षण में इस बात पर भी जोर दिया कि आरेडिका टीम अपने सामुहिक प्रयास से वर्ष 2018-19 के लिए 1232 कोचों के उत्पादन के लक्ष्य को अवश्य प्राप्त करे और भारतीय रेलवे में एक अलग पहचान बनाने मे कामयाब हो। साथ हीं भविष्य मे आने वाले समय में मेट्रो कोच व बुलेट ट्रेन बनाने के लिए प्रतिबद्ध रहे।

-: अन्य खबर :-

रेलकोच में चोरी करते दो युवक अरेस्ट
रेलकोच कारखाने से कापर वायर चोरी कर भाग रहे दो लोगो को आरपीएफ ने पकडकर जेल भेजा है।रेलकोच कारखाने के अन्दर स्थित आरपीएफ पोस्ट के प्रभारी निरीक्षक अजय कुमार ने बताया कि रेलकोच के अन्दर संदिग्ध रूप मे घूम रहे युवको को पकडकर जब तलासी ली गयी तो उनके पास से 15 हजार रूपये कीमत का केबल वायर बरामद हुआ।पकडे गये युवक डकौली गांव के शिवम पुत्र रामसंकर व उमेस पुत्र राजकुमार बताये जाते है।दोनो को रेलकोच के रेलवे पुलिस फोर्स ने जेल भेज दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *