हाजी वसीम हैदर : इस सरकार ने धर्मपरिवर्तन को किया मजबूर

लखनऊ। राष्ट्रीय लोकदल के प्रदेश उपाध्यक्ष हाजी वसीम हैदर ने कहा कि प्रदेश के जनपद बागपत में 13 मुसलमानों द्वारा हिन्दू धर्म ग्रहण करने का मतलब साफ है कि सबका साथ सबका विकास कहने वाले लोगों ने उनके साथ अन्याय किया है और उन्हें मजबूर किया कि उनका जीवन सामान्य तौर से तभी सम्भव है जब उनके द्वारा हिन्दू धर्म स्वीकार कर लिया जाए अन्यथा उन्हें सब कुछ छोड़ जाना पड़ेगा।

हाजी वसीम हैदर : स्थानीय प्रशासन से कोई सहयोग नहीं

अपने वक्तव्य में श्री हैदर ने कहा कि बागपत का स्थानीय प्रशासन उन्हें कोई सहयोग नहीं कर रहा था और न ही उनके प्रति हो रहे सामाजिक अन्याय का संज्ञान ले रहा था। पलायन जैसी स्थिति का सामना करना इन लोगों के लिए बहुत जोखिम भरा था क्योंकि खेद के साथ-साथ मकान और जायदाद छोडकर जाना और अन्य जगहों पर जाकर पुनः परिवार की रोजी रोटी का इंतजाम करना नामुमकिन है। यही कारण है कि उन्होंने हिन्दू धर्म स्वीकार करके होने वाली ज्यादीतियों से छुटकारा पा लिया।
रालोद प्रदेश उपाध्यक्ष ने कहा कि मुस्लिम समुदाय का भी ध्यान रखना सरकार का उतना ही दायित्व है जितना कि अन्य धर्मावलम्बियों का। सरकार में बैठे लोगों को यह सोचना चाहिए कि उनका कार्यक्षेत्र सम्पूर्ण उत्तर प्रदेश है न कि किसी विशेष सम्प्रदाय।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *