आईबी ने चार राज्यों में जारी किया अलर्ट

लखनऊ. इंटेलीजेंट्स ब्यूरो ने उत्तर प्रदेश समेत चार राज्यों में अलर्ट जारी किया हैं। विभागीय सूत्रों की माने तो फिदायीन के खुखांर आतंकी इन राज्यों में घुस चुके हैं। आईबी से मिली रिपोर्ट के बाद उत्तर प्रदेश की सीमाओं को सीलकर सघन चेकिंग अभियान चलाया जा रहा हैं।

डीजीपी मुख्यालय की रिपोर्ट से जानकारी मिली है कि फिदायीन के खुखांर आंतकी उत्तर प्रदेश,हरियाणा,दिल्ली और गुजरात में घुस चुके है,उनका मकसद सिर्फ आतंक फैलाना है। सूत्रों की माने तो आईबी के पास आयी एक फोन काॅल के बाद सभी राज्यों में अलर्ट जारी कर दिया गया है। आईबी की रिपोर्ट को गंभीरता से लेते हुए डीजीपी सुलखान सिंह ने प्रदेश में हाई अलर्ट जारी कर दिया है। उन्हीने मातहतों को शहर की सीमाओ पर सघन चेकिंग अभियान चलाने व जिलो के होटल, लाॅज, धर्मशाला में ठहरने वालों की सूचि एकत्र करने के निर्देशित किया है।

एडीजी लाॅ एण्ड आर्डर आदित्य मिश्रा ने बताया कि उन्हें आईबी से सूचना मिली है कि कई राज्यों समेत प्रदेश में आतंकी घुस आये हैं। प्रदेश के हालात और ईद के त्योहार को मद्देनजर रखते हुए किसी भी प्रकार की लापरवाही नहीं बरती जायेगी। इस सम्बंध में जिले के सभी पुलिस अधीक्षको को अपने-अपने जिलों सर्च आॅपरेशन चलाने के निर्देश दिए गए है।

लखनऊ, कानपुर, इटावा, फर्रुखाबाद, सहारनपुर जिलों के एसएसपी को खास चेतावनी दी गई है कि अपने-अपने शहर की सीमाओं पर पैनी नजर रखे और चेकिंग अभियान चलाएं।लखनऊ में 21 जून को होने वाले योग दिवस में बाबा रामदेव,प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी प्रदेश के अतरिक्त राज्यपाल राम नाईक,मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत लाखो की संख्या में लोग उपस्थित रहेंगे।इस लिहाज से सुरक्षा व्यवस्था को पहले से तीन गुना बढ़ा दिया गया है। उन्होंने बताया सुरक्षा की दृष्टि से कार्यक्रम स्थल से पांच किलो मीटर पहले ही आवागमन पर रोक लगा दिया जायेगा। जगह-जगह कमांडों के साथ भारी पुलिस फोर्स मौजूद रहेगी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *