Inspector के हत्यारोपी ने वीडियो वायरल कर दी सफाई

लखनऊ। बुलंदशहर के स्याना कोतवाली क्षेत्र के चिंगरावठी चौकी के पास कथित गौकशी के बाद भड़की हिंसा में Inspector इंस्‍पेक्‍टर सुबोध कुमार और एक युवक की मौत हो गई थी। जिसमें पुलिस ने कुल 27 लोगों को नामजद किया है और 60 अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

एफआईआर में पुलिस ने बजरंग दल के जिला संयोजक योगेश राज को मुख्य आरोपी बनाया गया है। वहीं घटना के बाद से योगेश फरार चल रहा है, जबकि अभी तक पुलिस ने 4 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। वहीं करीब आधा दर्जन लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। फरार चल रहे योगेश की तलाश में पुलिस लगातार दबिश दे रही है। वहीं अब बुधवार को इस घटनाक्रम के मुख्य आरोपी योगेश राज ने एक वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया है।

Inspector की हत्या वाली घटना

जिसमें उसने सोमवार को Inspector इंस्‍पेक्‍टर की हत्या वाली घटना का जिक्र करते हुए खुद को बेगुनाह बताया है।वीडियो में योगेश राज कह रहा है कि ’पुलिस मुझे इस प्रकार प्रस्तुत कर रही है कि जैसे मेरा कोई बड़ा आपराधिक इतिहास रहा है। उस दिन दो घटनाएं घटित हुई, पहली घटना स्याना के नजदीक गांव महाव में गोकशी की हुई। जिसकी सूचना पाकर मैं अपने साथियों संग मौके पर पहुंचा। इसके साथ ही प्रशासनिक अधिकारी भी मौके पर पहुंचे और मामले को शांत करके हम सब लोग अपने साथियों संग स्याना थाने में मुकदमा दर्ज कराने पहुंचे।

योगेश ने कहा, थाने में बैठे हुए हमें जानकारी प्राप्त हुई कि उक्त स्थल पर ग्रामिणों ने पथराव कर दिया है। इस दौरान फायरिंग भी हुई जिसमें एक युवक और एक पुलिस वाले को गोली लगी है। जब हमारी मांग पर स्याना थाने में मुकदमा लिखा जा रहा था तो बजरंग दल कोई आंदोलन प्रसंग क्यों करता। मैं दूसरी घटना में मौके पर मौजूद नहीं था और उससे मेरा कोई लेना देना नहीं है। इश्वर मुझे न्याय दिलाएंगे, मुझे पूरा भरोसा है।’

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *