कायस्थ समाज एक प्रबुद्ध समाज : अखिलेश यादव

लखनऊ। अखिलेश यादव ने हजारो की संख्या में उपस्थित कायस्थ समाज के लोगों से कहा कि कायस्थ समाज एक प्रबुद्ध समाज है जोकि पढ़ने और लिखने के लिए विश्व विख्यात है। यह बात उन्होंने पार्टी कार्यालय में उपस्थित कायस्थ समाज के लोगों को सम्बोधित करने के दौरान कही। इस मौके पर सपा नेता शिवेंद्र श्रीवास्तव ने समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव को पार्टी कार्यालय के लोहिया सभागार में एक स्मृति चिन्ह भी भेंट किया।

कायस्थ समाज के सम्मान और हितो की लड़ाई

पूर्व मुख्यमंत्री और समजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा एक आदर्श समाज के निर्माण में कायस्थों की भूमिका हमेशा से अहम रही है। हमारे नेता एवं प्रेरणास्रोत जय प्रकाश नारायण जी रहे है किंतु आज कायस्थ समाज में बिखराव होने के कारण उचित सम्मान कायस्थों को नही मिल पा रहा है। उन्होंने कहा वैसे तो कायस्थों को भाजपा समर्थित कहा जाता रहा है पर कायस्थ समाज से आने वाले वरिष्ठ भाजपा नेता शत्रुघन सिन्हा एवं यशवंत सिन्हा का मोदी सरकार लगातार अपमान कर रही है, जो किसी से छुपा नहीं है।

राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि हमारी पार्टी हमेशा से कायस्थों को समाज में उचित सम्मान दिलाने और उनके हितों की लड़ाई लड़ती रही है जो आगे भी लड़ती रहेगी। इस मौके पर समाज से आलोक श्रीवास्तव, विकास श्रीवास्त,व प्रशांत श्रीवास्तव,अतुल श्रीवास्तव समेत समाज के दर्जनों लोग उपस्थित रहे।

रत्नेश मिश्रा
रत्नेश मिश्रा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *