मैक ने किया एनीमेशन पुरस्कार समारोह का आयोजन

लखनऊ। एनीमेशन इंस्टीट्यूट माया एकेडमी ऑफ एडवांस्ड सिनेमैटिक्स (मैक) ने ’क्लैश ऑफ़ क्रिएटिविटी’ प्रतियोगिता के विजेताओं के लिए एक पुरस्कार समारोह का आयोजन किया। यह पुरस्कार समारोह संगीत नाट्य अकादमी, गोमतीनगर में आयोजित किया गया जिसमें ’शहज़ादे ग्रुप’ की विशेष प्रस्तुति भी शामिल रही। लखनऊ व कानपुर के 700 छात्रों की भागीदारी में से 150 छात्र विजेता रहे जिन्हें विभिन्न श्रेणियों के तहत सम्मानित किया गया। प्रतियोगिता की विभिन्न श्रेणियों में- बेस्ट ऑफ़ 3डी चैलेंज, बेस्ट ऑफ़ विसुअल इफेक्ट्स चैलेंज, बेस्ट ऑफ़ 2 डी शार्ट मूवी, बेस्ट ऑफ़ डीएफएम शार्ट मूवी और बेस्ट ऑफ़ 3 डी स्क्रिप्ट टू स्क्रीन मूवी शामिल रहे। वहीँ इस प्रतियोगिता का परिणाम 128 दिन बाद घोषित किया गया।

एनीमेशन इंस्टीट्यूट मैक की इस प्रत्योगिता में

एनीमेशन इंस्टीट्यूट मैक की इस प्रत्योगिता की कई श्रेणियां में प्रतिभागियों ने बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया तथा आज के इस मैक द्वारा आयोजित कार्यक्रम में प्रतियोगिता के विजेताओं के नाम घोषित कर उन्हें सम्मानित किया गया । डिजिटल पेंटिंग श्रेणी में लखनऊ से शिवम् यादव व कानपूर से हुसैन ज़मील, फोटोग्राफी श्रेणी में लखनऊ से शुभम सिंह व कानपूर से अभिषेक द्विवेदी, 3 डी आर्किटेक्चर के श्रेणी में लखनऊ से कृष्णा प्रताप व कानपूर से दीपू सिंह, मोशन ग्राफ़िक्स के श्रेणी में लखनऊ से सुलेमान अहमद व कानपूर से रजत मिश्रा और मैट पेंटिंग के श्रेणी में लखनऊ से बबली चैल व कानपूर से शिवम् जोशी ने प्रथम पुरस्कार अपने नाम किया ।

डीजीपी  ओ.पी. सिंह, ने कहा

समारोह के दौरान, डीजीपी लखनऊ, ओ.पी. सिंह, ने कहा, “मैं मैक के इस नवीनतम विचारधारा व प्रगतिशील दृष्टिकोण की सराहना करता हूं। युवा पीढ़ी को आज की दुनिया में स्किल डेवलपमेंट , नवाचार और व्यवसाय से वंचित नहीं किया जाना चाहिए। चूंकि मैक लखनऊ और कानपुर में रचनात्मकता और नवाचार के लिए इस तरह के मंच प्रदान करने के लिए अग्रणी है, हम उम्मीद करते हैं कि वे इसी तरह पूरे उत्तर प्रदेश में भी इस प्रकार के मंच प्रदान करते रहेंगे जो भविष्य में देश को प्रगति के पथ पर ले जाने में मदद करेगा”।

डायरेक्टर रमन शर्मा ने बताया

इस अवसर पर, मैक के डायरेक्टर, रमन शर्मा ने कहा, “हमें बहुत गर्व है कि मैक ने लखनऊ और कानपुर में इस प्रकार की प्रतियोगिता का आयोजन किया और हम भविष्य में राज्य स्तर पर भी इस प्रतियोगिता को आयोजित करना चाहते हैं। हम प्रतियोगिता में भाग लेने वाले 700 छात्रों का धन्यवाद करते हैं और जीतने वाले 150 छात्रों को बधाई देते हैं। यह प्रतियोगिता रचनात्मकता के बारे में थी और इसका उद्देश्य छात्रों की कला और विचारों को निखारना था। हम अपने छात्रों को और भी कलात्मक बनाने में विश्वास रखते हैं”।

सीएमएस के फाउंडर डायरेक्टर

सीएमएस के फाउंडर डायरेक्टर, जगदीश गांधी ने कहा, “मैक द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम का हिस्सा होने के लिए मैं गौरान्वित हूँ व इस कार्यक्रम में मैक के बच्चों की कला को देख कर अपने समाज को विकसित होते देख रहा हूँ। मैं ये देख कर अत्यधिक प्रसन्न हूँ कि आज की युवा पीढ़ी को अपनी कला प्रदर्शन के लिए एक अद्भुत मंच मिला है। मैं मैक द्वारा इस कार्यक्रम के आयोजन की सराहना करता हूँ और कामना करता हूँ की मैक ऐसे कार्यकर्म का आयोजन आगे भी करता रहे। मैं उन सभी छात्रों को बधाई देना चाहता हूँ जिन्होंने यह पुरस्कार जीतें हैं। आप सभी को इस कला का समाज की भलाई के लिए उपयोग करना चाहिए। हमारे जैसे गतिशील देश में , आप आज और कल के मार्गदर्शक हैं”।

मैक अपने छात्रों को 3 डी एनीमेशन, वीएफएक्स, फिल्म निर्माण, गेमिंग, वेब, ग्राफिक डिज़ाइन, मीडिया और मनोरंजन के करियर में उच्चतम रखता है। यह एप्टेक का एक मीडिया और मनोरंजन शिक्षा ब्रांड है। माया एकेडमी ऑफ एडवांस्ड सिनेमैटिक्स (मैक) अपने छात्रों को विभिन्न करियर उन्मुख पाठ्यक्रमों और गुणवत्ता शिक्षा द्वारा शीर्ष नौकरियों में नियुक्ति प्रदान करता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *