Madiyaon : विदेशी करेंसी और चोरी के सामना के साथ दो गिरफ्तार

लखनऊ। मड़ियांव Madiyaon पुलिस ने दो अभियुक्तों को कई देशो की विदेशी मुद्राओं और चोरी के सामान के साथ गिरफ्तार किया है। दोनो अभियुक्तों से पुलिस ने सोने चांदी के आभूषण, विदेशी नोट, विभिन्न देशों के सिक्के, भारत की एंटीक सिक्के, चोरी का सामान और चोरी करने के उपकरण सहित भारी मात्रा में सामान बरामद किया है।

Madiyaon पुलिस को मुखबिर ने सूचना दी

क्षेत्राधिकारी अलीगंज दीपक कुमार ने बताया कि Madiyaon मड़ियांव पुलिस को मुखबिर ने सूचना दी कि कि दो व्यक्ति बोरी में चोरी के सामान के साथ कहीं बेचने के लिए साधन के इंतजार में गौरभीट मार्ग पर खड़े हैं।
सूचना मिलते ही पुलिस बल मौके पर पहुंचा और दोनों व्यक्तियों को घेर कर पकड़ लिया। पकड़े गए व्यक्तियों से जब नाम पता पूछा गया तो एक ने अपना नाम विनोद पुत्र रामऔतार राठौर निवासी करौली प्रेम नगर कॉलोनी फैजुल्लागंज मड़ियांव तथा दूसरे ने अपना नाम अकबर खान पुत्र मुनव्वर खान निवासी गुलजार नगर थाना हजरतगंज लखनऊ हालपता किराए पर सईद का मकान कलौली थाना मड़ियांव लखनऊ बताया।

दोनों अभियुक्तों से बोरी में भरे सामान को लेकर पूछताछ की गई और बोरी को खोलकर सामान बाहर निकाला गया तो बोरी में सोने चांदी के आभूषण, विभिन्न देशों के सिक्के इनमें (इंग्लैंड, यूएसए, ऑस्ट्रेलिया, नीदरलैंड, थाईलैंड, सिंगापुर, अरब) विदेशी मुद्रा, भारत के एंटीक सिक्के, जैसे आधा पैसा, एक पैसा, 10 पैसे के सिक्के व अन्य चोरी की विभिन्न वस्तुएं तथा चोरी करने के उपकरण थे।बरामद सामान के संबंध में थाना मड़ियांव, इंदिरानगर, जानकीपुरम, अलीगंज, गाजीपुर में कई मुकदमा पंजीकृत है। पुलिस ने दोनों अभियुक्तों को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *