Mason ने किया नाबालिग से दुष्कर्म का प्रयास

रायबरेली। स्कूल के भवन का निर्माण कर रहे राजगीर Mason ने स्कूल की ही एक नाबालिक छात्रा के साथ दुष्कर्म का प्रयास किया,जिसके बाद पुलिस ने आरोपी को हिरासत में ले लिया। मामला जगतपुर थाना क्षेत्र के गाँव बिंदागंज का है। प्राथमिक विद्यालय विंदागंज के भवन मे प्लास्टर का काम चल रहा था,जिसमे परहरी निवासी सुरेश कुमार राजगीर का काम कर रहा था।

Mason बहला फुसला कर पंचायत भवन

घटना गुरुवार करीब 12 बजे की है। स्कूल बंद होने के बाद जब सारे बच्चे जाने लगे तो उसने स्कूल की कक्षा 5 की एक छात्रा को बुलाया और उसे बहला फुसला कर पास के पंचायत भवन में ले गया। वहां पर छात्र को अकेला पाकर राजगीर ने छात्रा के साथ दुष्कर्म का प्रयास किया। छात्रा ने उन्होने की आशंका के चलते मौके से भाग कर परिजनो को पूरी घटना बताई। जिसके बाद परिजनो ने यूपी 100 को फोन कर घटना की जानकारी दी। जिसके बाद मौके पर पहुंचकर पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। परिजनों ने थाना पुलिस को लिखित प्रार्थना पात्र भी दिया है। समाचार लिखे जाने तक मामले मे प्राथमिकी नहीं दर्ज हुई थी। कोतवाल बृज मोहन ने बताया कि मामले की जाँच करके प्राथमिकी दर्ज करके कार्यवाही की जाएगी।

-:अन्य खबरे:-

एनटीपीसी अधिकारी दो साल कर रहा था दुष्कर्म

ऊंचाहार(रायबरेली)। गुरुवार को कोतवाली पहुंची उड़ीसा प्रांत की एक युवती ने एनटीपीसी के एक वरिष्ठ अधिकारी पर गंभीर आरोप लगाकर सनसनी फैला दी। घटना की जानकारी होने के बाद पुलिस मामले की जांच में जुट गयी।
प्राप्त जानकारी के मुताबिक उड़ीसा प्रांत के कटक की रहने वाली एक युवती ने राज्य के भुवनेश्वर निवासी एनटीपीसी के वरिष्ठ प्रबन्धक पर आरोप लगते हुए बताया कि आरोपी पिछले दो साल से उसके साथ शादी का झांसा देकर दुष्कर्म कर रहा है। युवती ने बताया अलग अलग जगहों पर तैनाती के दौरान भी प्रबन्धक ने उसको बुलाया और उसके साथ संबंध बनाए। अब जबकि प्रबन्धक द्वारा दूसरी युवती से शादी करने की जानकारी उसे हुई तो वह ऊंचाहार आयी है। आरोपी प्रबन्धक को यहां ना पाकर युवती कोतवाली पहुंची और मामले की लिखित तहरीर दी। इस मामले की जानकारी होने के बाद एनटीपीसी के कई अधिकारी कोतवाली पहुंचे और महिला को समझाने का प्रयास किया,लेकिन युवती नहीं मानी। पुलिस ने युवती के शिकायत के आधार पर आरोपी प्रबन्धक को बुलवाया है,जो इस समय अवकाश पर है। कोतवाल धनजय सिंह ने बताया कि पीड़िता व आरोपी को एक सप्ताह बाद कोतवाली बुलाया गया है जिसके बाद मामले मे मुकदमा दर्ज कर आवश्यक कार्यवाही की जाएगी।

दो महिलाओ के साथ छेड़ छाड़

ऊंचाहार(रायबरेली)।क्षेत्र के गाँव नंदौरा माफी निवासी एक महिला ने अपने सगे जेठ पर उसके साथ छेड़छाड़ करने का आरोप लगाया है। महिला का आरोप है कि उसके जेठ कहते है ऐसा न करने पर उसके बच्चो को मार दिया जाएगा। ऐसे ही एक दूसरा मामला सादे की बाजार गाँव के पास रहने वाली एक महिला का है।घटना बुधवार देर शाम की है। यहाँ रहने वाली महिला का आरोप है कि शाम को वह घर मे अकेली थी। तभी पास के पर्वत का पुरवा गाँव के चार लोग उसके घर में जबरन घुस गए और उसके साथ जबरदस्ती करने लगे। महिला किसी प्रकार उनके चंगुल से मुक्त होकर घर से बाहर भाग आयी और तत्काल यूपी 100 को फोन कर घटना की जानकारी दिया। महिला का आरोप है कि उसकी सूचना पर पहुंची पुलिस ने मौके से भाग रहे चार में से तीन लोगो को पुलिस ने पकड़ लिया। जिन्हे यूपी 100 टीम ने कोतवाली न लाकर रास्ते में ही छोड़ दिया। गुरूरवार को कोतवाली पहुँच कर महिला ने मामले की तहरीर दी है। कोतवाल धनजय सिंह ने बताया कि दोनों मामलो में आरोपियों की तलाश की जा रही है।

पंच परमेश्वर निपटाएगे विवाद

ऊंचाहार(रायबरेली)। गाँव में मामूली बात को लेकर होने वाले विवादो का निपटारा अब पंच परमेश्वर करेगे। इसकी पहल गुरुवार की कोतवाली में हुई पंचायत सदस्यो की बैठक के साथ हो गया है।
गुरवार को ऊंचाहार कोतवाल ने कोतवाली में क्षेत्र के सभी प्रधान और पूर्व प्रधानो की बैठक आहूत की जिसमे एसडीएम राजेश त्रिपाठी और सीओ विनीत सिंह की मौजूदगी में ग्राम स्तर पर पंच परमेश्वर नियुक्त करने पर चर्चा की गयी। बैठक में वर्तमान प्रधान,पूर्व प्रधान,क्षेत्र पंचायत सदस्य और गाँव के दो बुजुर्गो को इसका सदस्य बनाये जाने पर आम सहमति बनी। यह समिति गाँव के छोटे छोटे विवादो का आपसी सहमति से निपटारा करेगी। विवाद का निपटारा ना होने की दशा में समिति में शामिल पंच परमेश्वर विवाद की सूचना कोतवाली मे देंगे और जिसका निपटारा कोतवाली स्तर पर किया जायेगा। इसके लिए कोतवाली मे एक रजिस्टर होगा जिसमे विवाद और उनका समाधान दर्ज किया जाएगा।यही नहीं अन्य अपराधो की निगरानी में भी यह लोग पुलिस मित्र की भूमिका निभायगे। इस मौके पर धनराज यादव,राजू यादव,अशोक यादव,लाल चंद कौशल,नगर के पूर्व चेयरमैन मो0 सल्लन सहित क्षेत्र से बड़ी संख्या में प्रधान व पंचायत प्रतिनिधि शामिल रहे।

मारपीट में आधा दर्जन लोग घायल

ऊंचाहार(रायबरेली)।मारपीट की अलग अलग घटनाओ में आधा दर्जन लोग घायल हो गए है। पुलिस सभी मामलो में प्राथमिकी दर्ज कर आवश्यक कार्यवाई कर रही है। मारपीट की पहली घटना क्षेत्र के गाँव पूरे किसुनी की है। जहां लकड़ी के विवाद मे दो पक्ष आपस मे भीड़ गए,जिसमे एक पक्ष से बकरीदी व आलिम तथा दूसरे पक्ष से इरफान व फुलकान घायल हो गए। वही मारपीट की दूसरी घटना में सवैया राजे गाँव में राम खेलवान से उनके बेटे बबलू ने मारपीट करके घायल कर दिया। उधर गंगेहरा गाँव मे जमीनी विवाद के चलते राम धनी को उनके पड़ोसी ने मारपीट करके घायल कर दिया है। उक्त सभी मामलो में कोतवाली पुलिस द्वारा मुकदमा दर्ज कर आवश्यक कार्यवाई की जा रही है।

रिपोर्ट-दुर्गेश कुमार मिश्र

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *