Dr. Masood : सामाजिक सद्भाव बिगाड़ने का प्रयास कर रही बीजेपी

लखनऊ। राष्ट्रीय लोकदल के प्रदेश अध्यक्ष Dr. Masood डाॅ0 मसूद अहमद ने बारहवफात के पवित्र मौके पर विभिन्न जनपदों में जुलूस निकालने में हुये बवाल पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुये कहा कि वर्तमान समय में लोगों को सामाजिक सद्भाव के लिए हमेशा सचेत रहने की आवश्यकता है क्योंकि सम्पूर्ण देश एवं प्रदेश में आर0एस0एस0 और विश्व हिन्दू परिषद एवं बजरंग दल जैसे संगठनो के माध्यम से भारतीय जनता पार्टी सामाजिक सद्भाव बिगाड़ने का प्रयास कर रही है क्योंकि 2014 के लोकसभा चुनाव से पूर्व मुजफ्फरनगर के दंगे को लेकर इन लोगो ने पूरे प्रदेश में वोटो का ध्रुवीकरण करके सत्ता का स्वाद चख लिया है।

Dr. Masood : वोटो के ध्रुवीकरण का प्रयास कर रही बीजेपी

डाॅ0 अहमद ने कहा कि मीरजापुर, कानपुर एवं हरदोई आदि कई जनपदों में सामाजिक ताने बाने को तहस नहस करने का कुत्सित प्रयास स्थानीय असामाजिक तत्वों द्वारा कराया गया, लेकिन वहां की बुद्धिजीवी जनता ने भारतीय जनता पार्टी के प्रयासों को धता बताते हुये सामाजिक सद्भाव कायम रखा। समाज में ऐसे क्षदम वेषधारी संगठनों से होशियार रहने की आवश्यकता है जो विशेष अवसरों पर सक्रिय होकर अपनी मंशा के अनुरूप समाज को तहस नहस करते हैं। लोकसभा चुनाव 2019 के सम्पन्न होने तक भारतीय जनता पार्टी किसी न किसी माध्यम से वोटो के ध्रुवीकरण का प्रयास करती रहेगी।

रालोद प्रदेश अध्यक्ष ने प्रदेश की आम जनता से अपील करते हुये कहा है कि यदि असामाजिक तत्व अपनी साजिश में कामयाब हो जाते हैं तो आने वाले कई वर्षो तक सदभाव स्थापित करने में अथक प्रयास करना पडेगा। विशेष रूप से मुस्लिम सम्प्रदाय से अपील करते हुये उन्होने कहा कि प्रत्येक स्तर पर संयम रखते हुये सामाजिक समरसता को बनाये रखने में अपना सक्रिय सहयोग दें और यदि कोई आपत्तिजनक अफवाहे फैलाये तो डटकर उसका मुकाबला करें तथा प्रत्येक स्तर पर अन्य सम्प्रदायों का सहयोग करें।

वरुण सिंह

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *