सीतापुर : शव के साथ अमानवीय व्यवहार

सीतापुर। उत्तर प्रदेश के सीतापुर में पुलिस वालों का अमानवीय चेहरा देखने को मिला। यहां पुलिस अधिकारीयों की मौजूदगी में पुलिस कर्मियों ने पेड़ पर लटके शव को उतरवाते समय मानवीय संवेदनाओं की साडी हदें पार कर दी। शव को पेड़ से बड़ी ही बेरहमी के साथ नीचे उतारा गया। पेड़ पर लटके शव के पहले पेट में रास्सी बाँधी गयी, फिर उसके हांथो को पीछे रस्सी से बांध दिया गया इसके बाद उसकी गर्दन में बंधी रस्सी को काटकर शव को पेड़ से उतारा गया।

अमानवीय कृत्य की जमकर आलोचना

इस बीच कुछ पुलिस विडियो भी बना रहे थे, जोकि उनकी कार्यवाई का हिस्सा बताया जा रहा है। पुलिस द्वारा मानवीय शव के साथ ऐसा बर्ताव होता देख वहां मौजूद सैकड़ों की भीड़ ने पुलिस के इस कृत्य की जमकर आलोचना किया।

ज्ञातव्य हो पुलिस को सूचना मिली थी की एक शव मेलेट्री ग्राउंड में पेड़ से लटका हुआ है। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को नीचे उतरवाया और उसकी तालाशी ली। तालाशी के दौरान पुलिस को एक सुसाईड नोट मिला, जिसमें उसके घर का पता भी लिखा हुआ था।

सुसाईड नोट में मृतक ने खुद को आत्महत्या करने का जिम्मेदार ठहराते हुए गरीबी को आत्महत्या की वजह बताया है। मृतक सीतापुर की महोली तहसील क्षेत्र का रहने वाला बताया जा रहा है, जो रिक्शा चलने का काम करता था।

गौरव शर्मा
गौरव शर्मा

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *