Hanumangarh : कांग्रेस हरी व लाल मिर्च का अंतर समझें – नरेंद्र मोदी

राजस्थान/हनुमानगढ़। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हनुमानगढ़ Hanumangarh जिले में करतारपुर काॅरिडोर का जिक्र करते हुए कहा कांग्रेस पर निशाना साधा। पीएम माेदी ने कहा 1947 में कांग्रेस को करतारपुर काॅरिडोर याद क्यों नहीं आया। जबकि उसके बाद भी 70 साल तक कांग्रेस सत्ता में रही। उन्हें सिख भावनाओं का कोई सम्मान नहीं था। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आज जब करतारपुर कॉरिडोर बन रहा है तो सारा क्रेडिट देश की जनता को जाता है। पीएम नरेंद्र मोदी ने यह साडी बातें हनुमानगढ़ जिले में एक चुनावी जनसभा को सम्बोधित करते हुए कही। यहां 7 दिसंबर को विधानसभा चुनाव हाेने वाले हैं।

किसानों की हर संभव मदद

जनसभा को सम्बोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि उनकी सरकार किसानों की हर संभव मदद करना चाहती है। इसी उद्देश्य के साथ आज किसानों को सौर पैनल स्थापित करने, ड्रिप सिंचाई और खेती के अन्य आधुनिक तरीकों को इस्तेमाल करने की सुविधा दी जा रही है।

समाचारों में भ्रष्टाचार और घोटालों की खबरें

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि नामदार झूठ बोलकर किसानों का अपमान करते हैं। अगर नामदार से कोई कह दे कि हरी मिर्च के किसान को कम पैसा और लाल मिर्च के किसान को ज्यादा पैसा मिलता है। तो इसके बाद जब वे भाषण देंगे ताे बोलेंगे कि किसानों को हरी की नहीं बल्कि लाल मिर्च की खेती करनी चाहिए। इसलिए नामदार काे पहले यह समझना होगा कि हरी मिर्च आैर लाल मिर्च में क्या अंतर है। पीएम ने कहा अगर पांच साल पहले की बात करें तो पांच साल पहले समाचारों में भ्रष्टाचार और घोटालों की खबरें आती थी लेकिन पिछले पांच सालों में इस तरह की कोई खबर नहीं आर्इ।

Indian Navy Day : भारतीय नाैसेना शानदार सफर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *