Baradari में लगी नेशनल सिल्क एक्सपो

लखनऊ। विवाह समारोहों, परिवारिक आयोजनों आदि विविध कार्यक्रमों के लिए अनुकूल साड़ियों की व्यापक श्रृंखला एक ही स्थल पर उपलब्ध करवाने के लिए कैसरबाग Baradari बारादरी, लखनऊ में नेशनल सिल्क एक्सपो नामक प्रदर्शनी का आयोजन किया गया जिसका उद्घाटन  वंदना सहगल धर्मपत्नी नवनीत सहगल आईएस प्रमुख सचिव खादी एवं ग्रामोद्योग उत्तर प्रदेश द्वारा किया गया

Baradari में यह प्रदर्शनी

बारादरी Baradari में यह प्रदर्शनी 10 दिसम्बर तक सुबह 10ः30 बजे से रात 8ः30 बजे तक आयोजित की जा रही नेशनल सिल्क एक्सपो में देशभर के कोने-कोने से विविध स्थानों की 1,50,000 लोकप्रिय वैरायटी की साड़ीयाँ एवं ड्रैस मटेरियल पेश किये गये हैं। जो मन को लुभाने वाले हैं। तरह-तरह के डिजाइन्स, पैटर्न्स, कलर-कॉम्बिनेशन इन साड़ियों का व्यापक खजाना यहाँ उपलब्ध है। साथ ही साथ, फैशन ज्वैलरी का भी लुभावना कलेक्शन यहाँ पेश किया गया है।

शहर के मुख्य क्षेत्र बारादरी, कैसरबाग, लखनऊ पर आयोजित नेशनल सिल्क एक्सपो के इस भव्य प्रदर्शनी व सेल में देश के विविध प्रांतो की राष्ट्रीय एवं अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर लोकप्रिय वैरायटी का चुनिंदा संग्रह प्रदर्षित किया गया है।

यहाँ प्रस्तुत हर साड़ी एवं ड्रैस मटेरियल अपने-आप में अद्वितीय और मनमोहक है। इस विशिष्ट संग्रह में तमिलनाडु से कांजीवरम, छत्तीसगढ़ की कोसा सिल्क साड़ी, गुजरात की पटोला और बांधनी साड़ी, महाराष्ट्र की जरी पैठनी साड़ी, कोलकाता से पूरे हैंड प्रिंटेड साडी, आंध्र प्रदेश से उपाडा कलमकारी और मंगलकारी साडी, तेलंगाना से गढ़वाल, पोचमपल्ली, नरायणपेट साडी, मध्य प्रदेश से चंदेरी और माहेश्वरी साडी, उत्तर प्रदेश से बनारसी, लखनवी चिकन और जामदानी साडी एवं ड्रेस मेटेरियल सम्मिलित किये गये हैं। प्रदर्शनी में प्रवेश निःशुल्क है साथ ही बुकनकरों द्वारा विशेश छूट भी प्रस्तावित की जा रही है, जो इस आयोजन को और भी आकर्षक बना रही है। देशभर से श्रेष्ठ बुनकर द्वारा इस प्रदर्शनी में सिल्क एवं कॉटन साडियाँ, सूट्स, जॉर्जेट साड़ियाँ, डिजाइनर साड़ियाँ-सूट्स, प्रिंटेड साड़ियाँ, बनारसी सिल्क साडियाँ प्रस्तुत की है।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *