Babhanpur : मुठभेड़ में एक गिरफ्तार, दूसरा फरार

नसीराबाद (रायबरेली)। थानाक्षेत्र के Babhanpur बभनपुर के गॉव पूरे बैशन में चकरोड के विवाद को लेकर सरहंगो ने दिनदहाड़े गोली चला दी जिससे एक युवक गंभीर रूप से घायल हो गया है।

Babhanpur : चकरोड बनाने को लेकर हुआ विवाद

ग्राम पंचायत बभनपुर के पूरे बैसन गॉव में मनरेगा के तहत चकरोड का निर्माण कार्य चल रहा था तभी उक्त गॉव निवासी धनंजय सिह पुत्र रणवीर सिंह व उदय प्रताप सिंह पुत्र हरकेश सिंह आये और अपने खेत से मिट्टी निकालने को लेकर विरोध जताया। इस पर अरविंद सिंह उर्फ मुन्नू ने कहा कि, “पुराना चकरोट है, तुम्हारे खेत से मिट्टी नही निकाली जा रही है, चाहे तो लेखपाल बुलाकर नॉप करवा लो।”
इसी बात पर दोनो लोगों में कहासुनी होने लगी तभी आवेश में आकर आरोपियों ने पिस्टल से मेट के ऊपर फायर कर दिया जहॉ गनीमत रहा कि गोली युवक के बॉऐं हॉथ की तर्जनी अंगुली को छूते हुये निकल गयी। गोली चलते ही क्षेत्र में हड़कंप मच गया।

वहां नरेगा में कार्य कर रहे ग्रामीणों ने इसकी सूचना डायल 100 व नसीराबाद पुलिस को दिया व आरोपियों में एक को पुलिस ने मौके से ही पकड़ लिया, जबकि दूसरा आरोपी उदयप्रताप सिंह मौका पाकर भागने में कामयाब हो गया।

पकड़े गये आरोपी के पास से पुलिस ने एक 32 बोर का तमंचा व एक खाली व एक जिंदा कारतूस बरामद किया। जहॉ पुलिस द्वारा आरोपी को गिरफ्तार कर थाने लाया गया व गोली लगने से घायल युवक को सीएचसी नसीराबाद भेजा गया।

थानाप्रभारी नसीराबाद राकेश सिंह यादव ने बताया कि दोनो आरोपियों में एक को मौके पर ही गिरफ्तार कर लिया गया व दोनों आरोपियों पर सम्बन्धित धाराओं में मामला दर्ज कर अग्रिम कार्यवाही शुरू कर दी गयी है। जल्द ही दूसरा आरोपी भी पुलिस की गिरफ्त में होगा।

धर्मेन्द्र तिवारी/रत्नेश मिश्रा

One thought on “Babhanpur : मुठभेड़ में एक गिरफ्तार, दूसरा फरार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *