महिला थाने में परिवार परामर्श कार्यक्रम का आयोजन

रायबरेली। पुलिस अधीक्षक सुजाता सिंह के निर्देशन में महिला थाने में परिवार परामर्श केंद्र जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमे पुलिस के सहयोग व सबला केंद्र के सदस्यों के द्वारा अहम भूमिका निभाते हुए समाज में विघटित हो रहे परिवारों को आपसी समझौते के आधार पर आपस में जोड़ने का काम किया जाता है।

परिवार परामर्श कार्यक्रम के ज़रिये…

पुलिस के सहयोग व सबला केंद्र के सदस्यों के द्वारा अहम भूमिका निभाते हुए समाज में विघटित हो रहे परिवारों को आपसी समझौते के आधार पर आपस में जोड़ने का काम किया जाता हैं जो कि प्रत्येक बृहस्पतिवार को 10 बजे से महिला थाने में आयोजित किया जाता है। इसके अंतर्गत जिले भर में बिखरते परिवारों के आपसी मतभेदों को दूर करके आपस में फिर से जोड़ा जाता है और फिर से साथ रहने हेतु हर संभव प्रयास किया जाता है।

यह समाजिक कार्यकर्ताओं द्वारा पुलिस की मदद से किए जाने वाला एक बहुत बड़ा ही सामाजिक कार्य है, जिसमे आज कुल 12 मामलो मे 2 जोड़ों को आज आपसी सुला-समझौता कर थाने से भेजा गया। महिला थाना प्रभारी सन्तोष सिह, सुभा, महिला हेल्प डेस्क, म०आ०रंजना महिला आयोग की सदस्य शशि बाला भारती, संरक्षण अधिकारी वीरेन्द पाल, सुनीता कुशवाहा की देखरेख मे सबला केंद्र से सदस्य के रूप में दीपिका, ज्योति मौजूद रही मौजूद।

रिपोर्ट – आशीष विश्वकर्मा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *