Narad jayanti : विश्व संवाद केंद्र में पत्रकार सम्मान समारोह का आयोजन

लखनऊ। राजधानी लखनऊ स्थित विश्व संवाद केंद्र के अधीश सभागार में आद्य पत्रकार देवर्षि नारद जयंती Narad jayanti के अवसर पर पत्रकार सम्मान समारोह का आयोजन किया गया।

Narad jayanti : सृष्टि संचालन में नारद जी की थी महत्वपूर्ण भूमिका

नारद जयंती Narad jayanti पर कार्यक्रम को संबोधित करते हुए राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के अखिल भारतीय कार्यकारिणी सदस्य इंद्रेश ने कहा कि सृष्टि संचालन में नारद जी की अत्यंत महत्वपूर्ण भूमिका थी, इसलिये उनको शत शत नमन।

जो अज्ञानता मिटा दे व ज्ञान दिलाये उन्हें नारद कहते है : इंद्रेश

इंद्रेश ने कहा कि “भगत सिंह ने देश की स्वतंत्रता के लिये संघर्ष किया जबकि जिन्ना ने देश का विभाजन कराने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ी और देश का विभाजन करा दिया।”

समाज के हित के लिए ही करते थे विश्वभ्रमण

उन्होंने स्वच्छता आंदोलन से लेकर बेटी बचाओ तक पर भी अपने विचार रखे। उन्होंने नारद जी पर विचार रखते हुए कहा कि नारद जी समाज के हित में ही पूरे विश्व का भ्रमण किया करते थे।

नारद जयंती समारोह को संबोधित करते हुए मुख्यअतिथि के रूप में कुलपति राजर्षि टंडन मुक्त विश्वविद्यालय प्रो. कामेश्वरनाथ सिंह  ने कहा कि एक समय हम सब नारद जी के नाटक को देखकर हंसते थे। लोग उनको आपस में लड़ाने वाला समझते थे। उस जमाने में भी नारद जी एक जगह से दूसरी जगह तक पहुँच जातेे थे यह जिज्ञासा का प्रश्न है।

इस अवसर पर आजतक के राज्य ब्यूरो कुमार अभिषेक, टाइम्स आॅफ इण्डिया की  मुख्य संवाददाता ईषा जैन, नवभारत टाइम्स के एसोसिऐट एडिटर मनीश शर्मा व फोटो जर्नलिस्ट सूरज पाल को सम्मानित किया गया।

कार्यक्रम की अध्यक्षता नरेन्द्र भदौरिया ने तथा प्रस्तावना डा.अशोक दुबे ने रखी। कार्यक्रम का संचालन अशोक सिन्हा जी ने किया जबकि धन्यवाद ज्ञापन लक्ष्मण भावसिंहका द्वारा किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *