Odisha व छत्तीसगढ़ दौरा: पीएम इन परियोजाआें का दिखाएंगे हरी झंडी

रायपुर। पीएम मोदी आज ओडिशा Odisha पहुंचे जहां तालचर में फर्टिलाइजर प्लांट को वो लाॅन्च करेंगे। ये प्लांट प्राकृतिक गैसों का उत्पादन कर देश में ऊर्जा जरूरतों को बड़े स्तर पर पूरा करेगा। इसके बाद पीएम मोदी झारसुगुड़ा में बने नए एयरपोर्ट का भी उद्घाटन करने वाले है।

Odisha : एविएशन मैप पर जोड़ने में एक अहम भूमिका

झारसुगाड़ा में बना यह एयरपोर्ट पश्चिमी ओडिशा को देश के एविएशन मैप पर जोड़ने में एक अहम भूमिका निभाएगा। पीएम मोदी इसके अलावा अन्य कर्इ परियोजनाआें को भी हरी झंडी दिखाएंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आेडिशा के बाद छत्तीसगढ़ के जनजगीर-चंपा जिले में करीब 3.20 बजे पहुंचेगे। पीएम मोदी यहां राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं और तीसरी रेलवे लाइन की आधारशिला रखेंगे।

एक प्रदर्शनी का भी दौरा

इसके अलावा पीएम मोदी ट्रेडिशनल हैंडलूम और कृषि पर आयोजित एक प्रदर्शनी का भी दौरा करेंगे। प्रधान मंत्री किसान सम्मेलन को 3:30 बजे से शाम 4:30 बजे के बीच संबोधित करेंगे। पीएम दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के बिलासपुर-अनुपपुर खंड में 169 7.7 9 करोड़ रुपये की तीसरी रेलवे लाइन  परियोजना के लिए नींव रखेंगे।

स्वामी विवेकानंद हवाई अड्डे पर

छत्तीसगढ़ के सीएम डॉ. रमन सिंह और केन्द्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन अवसर पर उपस्थित होंगे। पीएम हेलिकॉप्टर से 4.50 बजे रायगढ़ के लिए जाएंगे। यहां स्वामी विवेकानंद हवाई अड्डे पर 5.40 बजे विमान से दिल्ली के लिए प्रस्थान करेंगे। पीएम की यह  चार वर्षों में राज्य की छठी यात्रा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *