बदइंतजामी से हुआ रेल हादसा : Jayant chaudhary

लखनऊ। राष्ट्रीय लोकदल के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष जयंत चौधरी Jayant chaudhary एक प्रेसवार्ता में कहा कि रेलवे विभाग की बदइंतजामी और नागरिक सुरक्षा की अनदेखी के फलस्वरूप रायबरेली में हुये रेल हादसे में पीड़ित परिवारों के प्रति मुझे गहरा दुख हुआ है। सरकार को सुरक्षा मानको की दृष्टि से रेलवे का रख रखाव करना बहुत आवश्यक है।

उपाध्यक्ष Jayant chaudhary  ने

उपाध्यक्ष जयंत चौधरी Jayant chaudhary ने पत्रकार वार्ता में कहा कि दिनांक 30.04.2017 को उ.प्र. के मुख्यमंत्री ने जनपद देवरिया में एक सार्वजनिक वक्तव्य में प्रदेश की सभी सड़कों को 15.06.2017 तक गड्ढा मुक्त होने का ऐलान किया था। अब सितम्बर 2018 भी समाप्त हो गया है।

इस प्रकार लगभग 15 महीने का समय पूर्व घोषित तिथि से अधिक हो गया है परन्तु सुधार नजर नहीं आ रहा है परिणामस्वरूप स्थिति बद से बदतर हो गयी है। देष में प्राप्त आकडों के अनुसार वर्ष 2017 में सडक की बदतर स्थिति (गड्ढायुक्त सड़क) के परिणामस्वरूप 3597 लोग काल के गाल में समा गये हैं। जिसमें उ0प्र0 में ऐसे लोगो की संख्या 987 है जो कि भारत में सबसे अधिक है। वास्तविकता यह है कि आतंकवादी घटनाओं में 803 लोगों की जीवनलीला समाप्त हुई जबकि केवल उ0प्र0 में बदतर सड़कों के परिणामस्वरूप 987 लोगों की मृत्यु हुई हैं।

पत्रकार वार्ता में प्रदेष अध्यक्ष डॉ. मसूद अहमद, राष्ट्रीय महासचिव वंशनारायन सिंह पटेल, राष्ट्रीय सचिव शिवकरन सिंह, राष्ट्रीय प्रवक्ता अनिल दुबे एवं प्रदेश प्रवक्ता सुरेन्द्रनाथ त्रिवेदी, युवा रालोद के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रविन्द्र सिंह पटेल एवं राष्ट्रीय सचिव राजा ऐश्वर्यराज सिंह, युवा रालोद के प्रदेश अध्यक्ष अम्बुंज पटेल, छात्र रालोद के प्रदेश अध्यक्ष अभिषेक सिंह चौहान तथा रालोद के प्रदेश मीडिया प्रभारी जावेद अहमद प्रमुख रूप से थे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *