अयोध्या में जल्द बनेगा भव्य राममंदिर : Dinesh Sharma

लखनऊ। अयोध्या में राम मंदिर जल्द बनेगा, लेकिन इसकी शुरुआत कब होगी यह अभी सार्वजनिक तौर पर नहीं बताया जा सकता। यह कहना है उत्तर प्रदेश के  डिप्टी सीएम Dinesh Sharma दिनेश शर्मा का। दिनेश शर्मा शुक्रवार को गाजियाबाद के राजनगर स्थित इस्कॉन मंदिर में श्री राधा मदनमोहन की मूर्ति के प्राण प्रतिष्ठा के कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे थे ।

डिप्टी सीएम Dinesh Sharma ने

इस अवसर पर पहुंचे डिप्टी सीएम Dinesh Sharma दिनेश शर्मा मीडिया से भी रूबरू हुए । इस मौके पर उनसे अयोध्या में बनने वाले श्री राम मंदिर के बारे में सवाल पूछा गया तो उन्होंने इसके जवाब में कहा कि भगवान श्री राम हिंदुस्तान में रहने वाले हर शख्स के दिल में बसते हैं । हर शख्स चाहे वह हिंदू हो या मुसलमान, लेकिन अब सभी यह चाहते हैं कि श्री राम मंदिर का भव्य निर्माण जल्द से जल्द किया जाए । सभी की भावनाओं को देखते हुए सरकार भी पूरी तरह प्रयासरत है।

जल्द से जल्द श्री राम मंदिर का भव्य निर्माण हो । उन्होंने यह भी कहा कि जल्द ही श्री राम मंदिर का भव्य निर्माण किया भी जाएगा, लेकिन कब किया जाएगा यह सार्वजनिक तौर पर नहीं बताया जा सकता। उन्होंने कहा कि जिस तरह आम जनता ने सरकार को जिन उम्मीदों पर चुना था। सरकारी उनके उम्मीदों के मुताबिक ही काम करेगी।

-ःअन्य खबर :-

सुरेश खन्ना ने बताया कैसे बनेगा अयोध्या में राममंदिर

लखनऊ।। सीएम योगी आदित्यनाथ के कैबिनेट मंत्री सुरेश खन्ना ने शनिवार को पीएम नरेन्द्र मोदी के संसदीय क्षेत्र बनारस में बताया कि कैसे अयोध्या में राम मंदिर बनेगा। नगर विकास मंत्री सुरेश खन्ना ने 25 नवम्बर को अयोध्या में होने वाली धर्म सभा को लेकर भी बड़ा खुलासा किया है।
क्वींस कॉलेज में विशेष स्वच्छता जागरूकता रैली में भाग लेने के बाद नगर विकास मंत्री सुरेश खन्ना ने मीडिया के प्रश्रों का जवाब दिया। कैबिनेट मंत्री ने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर बने। यह जनभावना कहती है।

मैं समझता हूं कि 25 नवम्बर को अयोध्या में ऐसा कुछ नहीं होने वाला है जिससे किसी को आशंका नहीं होना चाहिए। किसी प्रकार की घटना नहीं हो रही है। मेरा मानना है कि किसी को भी मीटिंग करने का अधिकार है। धर्म सभा करने का अधिकार है भारत के संविधान ने लोगों को यह स्वतंत्रता दी है उन्होंने सार्वजनिक घोषणा करके धर्म सभा का आयोजन किया है। इसमे गलत कुछ भी नहीं है। धार्मिक भावना का जितना प्रचार-प्रसार होता है उससे हम कुरीति से बचते हैं। मीडिया ने जब पूछा कि बीजेपी राम मंदिर बनाने की कवायद करेगी।

इस पर नगर विकास मंत्री सुरेश खन्ना ने कहा कि हम लोग जब से सत्ता में आये हैं हम कानून पाबंद लोग है। हर तरीके से चाहते हैं कि कानून की रक्षा हो। हम लोग कानून को हाथ में नहीं लेना चाहते हैं लेकिन जनभावना कहती है कि अयोध्या में राम मंदिर बनना चाहिए। बीजेपी विधायक का मंदिर बनाने के लिए कानून हाथ में लेने के प्रश्र पर कहा कि हम चाहते हैं कि कानून से ही मंदिर बने।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *