Lucknow : राज्यपाल से मिला राष्ट्रीय स्वर्णकार मंच

राष्ट्रीय स्वर्णकार मंच का एक प्रतिनिधिमंडल अध्यक्ष मणिलाल वर्मा , संस्थापक अजय कुमार स्वर्णकार एवं डॉ शिवानी रस्तोगी के नेतृत्व में Lucknow में उत्तर प्रदेश के राज्यपाल से मिला।

Lucknow में राज्यपाल के समक्ष सर्राफा व्यापारियों की सुरक्षा को लेकर ..

ज्ञात हो विगत दिवस हैदरगढ़ के सर्राफा व्यवसाई अमित रस्तोगी की लखनऊ आते समय बस में कुछ बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी, जिस का खुलासा पुलिस ने लूट के रूप में किया था। स्वर्गीय अमित रस्तोगी की पत्नी डॉक्टर शिवानी रस्तोगी का कहना था कि अमित रस्तोगी की हत्या की गई है और कुछ बड़े अपराधियों को बचाने हेतु घटना को लूट का रूप दे दिया गया है। जिसका उन्होंने विरोध दर्ज कराया है।

महामहिम राज्यपाल से मिल करके उन्होंने अपनी समस्याओं से उन्हें अवगत कराया और यह बताया कि अमित रस्तोगी की हत्या के बाद उनकी 70 वर्षीय वृद्ध मां एक बहन और उनका अपना एक बेटा सभी का जीवन यापन का भार अब उनके ऊपर आ गया है और उनके पास आमदनी का कोई जरिया भी नहीं है । अतः उन्होंने महामहिम राज्यपाल महोदय से यह निवेदन किया है कि उनके परिवार के जीवन यापन हेतु सरकारी नौकरी उन्हें दिया जाए।

सर्राफा व्यवसायियों के साथ दुर्घटनाओं पर चिंता
  • संस्था के अध्यक्ष मणिलाल वर्मा जी ने प्रदेश में चौतरफा हो रहे सर्राफा व्यवसायियों के साथ दुर्घटनाओं को राज्यपाल महोदय को अवगत कराया।
  • महासचिव अजय कुमार स्वर्णकार ने उक्त घटना का खुलासा एसटीएफ द्वारा कराए जाने की मांग को प्रमुखता से रखा।
  • लखनऊ मंडल प्रभारी मनीष कुमार वर्मा ने इधर गोसाईगंज एवं सरोजिनी नगर में सर्राफा व्यवसायियों के साथ लूट की वारदात के खुलासे के लिए भी निवेदन किया।

प्रतिनिधिमंडल में राष्ट्रीय स्वर्णकार मंच के वरिष्ठ प्रदेश उपाध्यक्ष एडवोकेट जुगल किशोर रस्तोगी, लखनऊ मंडल प्रभारी मनीष कुमार वर्मा, जिलाध्यक्ष मनीष वर्मा, नगर अध्यक्ष मोहन वर्मा, नगर महासचिव राकेश कुमार रस्तोगी, कोषाध्यक्ष विनोद कुमार सोनी के साथ स्वर्गीय अमित रस्तोगी की पत्नी डॉक्टर शिवानी रस्तोगी, मामा हरिओम रस्तोगी एवं साले अंकुर रस्तोगी भी साथ में थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *