डाॅ0 मसूद : N D Tiwari के निधन से राजनीति का एक अध्याय समाप्त

लखनऊ। आज लखनऊ में पूर्व मुख्यमंत्री उ0प्र0 एवं उत्तराखण्ड तथा आन्ध्र प्रदेश के भूतपूर्व राज्यपाल रहे दिवंगत नेता N D Tiwari (नारायण दत्त तिवारी) के पार्थिव शरीर पर राष्ट्रीय लोकदल के  राष्ट्रीय लोकदल के राष्ट्रीय प्रवक्ता अनिल दुबे ने उत्तर प्रदेश एवं उत्तराखण्ड के मुख्यमंत्री, केन्द्र में विभिन्न विभागों में मंत्री तथा आन्ध्र प्रदेश के पूर्व राज्यपाल रह चुके नारायन दत्त तिवारी के पार्थिव शरीर पर विधान भवन के सभागार में पुष्पांजलि अर्पित करते हुये अपनी भावभीनी श्रद्वांजलि दी।

N D Tiwari ने अविश्वास प्रस्ताव को विश्वास में बदलकर..

श्री दुबे ने कहा कि भारतीय राजनीति में तिवारी जी का बड़ा कद था,उनके निधन से समाज व राजनीतिक क्षेत्र में जो क्षति हुयी है वह अपूर्णनीय है। उन्हें विकास पुरूष के रूप में हमेशा याद किया जायेगा।

राष्ट्रीय लोकदल के प्रदेश अध्यक्ष डाॅ0 मसूद अहमद ने अपने श्रद्वा सुमन अर्पित करते हुये कहा कि तिवारी जी सर्वमान्य नेताओं में थे। उनके निधन से राजनीति का एक अध्याय समाप्त हो गया है।

राष्ट्रीय लोकदल के राष्ट्रीय महासचिव शिवकरन सिंह ने श्रद्वांजलि देते हुये कहा कि नेता विरोधी दल रहते हुये तिवारी जी ने मेरे द्वारा प्रेषित अविश्वास प्रस्ताव को विश्वास में बदलकर मुलायम सिंह यादव को जीवनदान दिया था। निश्चय ही तिवारी जी प्रशंशा के पात्र थे, उनकी कमी हमेशा खलेगी।

आज सचिवालय में दिवंगत नेता नारायण दत्त तिवारी के पार्थिव शरीर पर पुष्प अर्पित करके रालोद के प्रदेश प्रवक्ता सुरेन्द्रनाथ त्रिवेदी, प्रदेश मीडिया प्रभारी जावेद अहमद ने भी श्रद्वांजलि दी।

राष्ट्रीय लोकदल : अमृतसर में हुए रेल हादसे के प्रति गहरा दुख

अमृतसर में विजयादशमी के दिन हुये रेल हादसे के प्रति गहरा दुख व्यक्त करते हुये राष्ट्रीय लोकदल के प्रदेश अध्यक्ष डाॅ0 मसूद अहमद ने कहा कि जिला प्रसाशन एवं रेलवे विभाग की लापरवाही से ही इतना बड़ा दर्दनाक रेल हादसा हुआ है, जिसमें अनेकों माताओं की गोद सूनी हुयी और न जाने कितनी सुहागिनों का सुहाग उजड़ गया।

मुआवजा राशि 2 लाख रूपये से बढाकर 10 लाख किया जाय

डाॅ0 अहमद ने केन्द्र सरकार से मांग की है कि हादसे में मौत का शिकार हुये लोगों के परिजनों को मुआवजा राशि 2 लाख रूपये से बढाकर 10 लाख किया जाय और प्रदेश सरकार भी 5 लाख रूपये से बढाकर 10 लाख करें। साथ ही घायलों को उपचार हेतु 2-2 लाख रूपये की मुजावजा राशि अविलम्ब घोषित करे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *