RLD : स्वास्थ्य मंत्रियों को बर्खास्त करे भाजपा सरकार

लखनऊ। देश के नौनिहालों के साथ स्वास्थ्य विभाग की इतनी बड़ी लापरवाही आजाद हिन्दुस्तान के इतिहास में नहीं मिलती है कि संक्रमित पोलियो ड्राॅप पिलाकर नौनिहालों का भावी जीवन खतरे में डाल दिया गया हो। केन्द्र और प्रदेश की भाजपा सरकारों के क्रियाकलाप के फलस्वरूप गाजियाबाद की बायोमेड कम्पनी से बनी संक्रमित पोलियों वैक्सीन की ड्राॅप 10 राज्यों के बच्चों को पिला दी गयी हो। उक्त बातें RLD (राष्ट्रीय लोकदल) के प्रदेश अध्यक्ष डाॅ0 मसूद अहमद ने कही।

RLD :शमशान-कब्रिस्तान में ही समय बिता रही सरकार

डाॅ0 अहमद ने कहा कि भाजपा सरकारों ने केवल हिन्दु-मुस्लिम, मन्दिर-मस्जिद, शमशान- कब्रिस्तान जैसी विचार धाराओं को फैलाने में अपना समय बिताया है। स्वास्थ्य और शिक्षा देश के ऐसे महत्वपूर्ण विभाग हैं जिन पर देश एवं प्रदेश का भविष्य टिका हुआ है। केन्द्रीय प्रतिरक्षण अधिकारी के अनुसार यू0पी0, महाराष्ट्र और तेलंगाना में इस संक्रमित वैक्सीन का खतरा अधिक है।

यू0पी0 सरकार अब इतने बड़े खुलासे के बाद जांच कराने की बात कह रही है। जबकि देश के प्रधानमंत्री और उ0प्र0 के मुख्यमंत्री को क्रमशः देश के स्वास्थ्य मंत्री जे0पी0 नडडा और उ0प्र0 के स्वास्थ्य मंत्री सिद्वार्थनाथ सिंह को तत्काल बर्खास्त करके जांच करानी चाहिए क्योंकि ये लोग अपने पदों पर रहते हुये निष्पक्ष जांच को प्रभावित करेंगे।

रालोद प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि संक्रमित वैक्सीन में पी0-2 वायरस की पुष्टि हुयी और इस वायरस से वाराणसी मिर्जापुर, गाजीपुर, मऊ, इलाहाबाद, जौनपुर सहित अनेको जिलों के बच्चे प्रभावी पाये गये। आन्ध्र प्रदेश हरियाणा, तेलंगाना और महाराष्ट्र सहित सभी राज्यों को तत्काल गाजियाबाद की बायोमेड कम्पनी की बनी पोलियों वैक्सीन पर तत्काल रोक लगाकर अपने यहां के स्वास्थ्य अधिकारियों को सचेत करना चाहिए और वरिष्ठ चिकित्साधिकारियों से इस संक्रमित वैक्सीन के दुष्परिणाम रोकने के उपाय लागू कराना चाहिए ताकि देश के करोड़ों नौनिहालों का जीवन सुरक्षित हो सके।

One thought on “RLD : स्वास्थ्य मंत्रियों को बर्खास्त करे भाजपा सरकार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *