Rubella अभियान को जिलाधिकारी ने दिया समर्थन

फिरोजाबाद। जिलाधिकारी नेहा शर्मा ने जनपद में चल रहे Rubella रूबेला एमआर विशेष टीकाकरण अभियान में अपनी बेटी को भी एमआर का टीका लगवाया। जिलाधिकरी लगभग 12 बजे एडिफाई स्कूल में चल रहे इस विशेष टीकाकरण अभियान में अपनी बेटी के साथ पहुंची और उसे टीका लगवाया। उन्होंने वहां पर पहले से टीका लगवा चुके बच्चों राधिका अग्रवाल, मानसी, मुस्कान, कुशाग्र आदि से वार्ता की जिन्होंने बताया कि टीका लगने पर उन्हें कोई परेशानी महसूस ही नहीं हुई। बच्चो ने प्रसन्नता भी व्यक्त की कि अब वह पूरे जीवन के लिये इन दो खतरनाक बीमारियों से सुरक्षित रहेंगे।वहां पर मौजूद अभिभावक भी उत्साहपूर्वक अपने बच्चो को टीका लगवाते हुए दिखे।

Rubella का टीका पूरी तरह

जिलाधिकारी ने बताया कि यह Rubella रूबेला का टीका पूरी तरह से सुरक्षित है तथा बच्चों को होने वाली मिजिल्स और रूबेला जैसी दो खतरनाक बीमारियों से बचाने के लिए लगाया जा रहा है। जनपद में 9 माह से 15 वर्ष तक के लगभग 9 लाख 55 हजार बच्चो को यह टीका लगाया जाना था, जिसमें से एक लाख से अधिक बच्चों को यह टीका लगाया जा चुका है। अभियान माइक्रोप्लान के अनुसार नियमित सत्र आयोजित कराकर पूरे जनपद में संचालित किया जा रहा है और निर्धारित समय मे पूर्ण कर लिया जाएगा।’

उन्होंने बताया कि स्वास्थ्य विभाग द्वारा सभी प्रबंध अच्छी प्रकार से किये गए है तथा अभियान की सतत निगरानी विश्व स्वास्थ्य संगठन (ॅभ्व्) के सर्विलांस मेडिकल अफसर तथा यूनिसेफ की टीम द्वारा की जा रही है। इसके अतिरिक्त चिकित्सा विभाग के उच्चाधिकारी भी इस पूरे अभियान की नियमित समीक्षा कर रहें है, इससे अभिभावक पूर्णतः आश्वस्त रहें कि उनके बच्चे कुशल हाथों की सजग निगरानी में है तथा आगे आकर अभियान को सफल बनाने और अपने बच्चों को इन घातक बीमारियों से दूर रखने के लिए टीकाकरण अवश्य कराएं।

मो. फरमान

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *