किसानों की समस्याओं का हल न हुआ तो सपा करेगी आन्दोलन-राम बहादुर यादव

रायबरेली। समाजवादी पार्टी के जिलाध्यक्ष राम बहादुर यादव की अगुवाई में किसानों के खाद, बीज, पानी, राशन की समस्या को लेकर दस सूत्रीय ज्ञापन जिलाधिकारी रायबरेली के माध्यम से महामहिम राज्यपाल को भेजा गया।

जिलाधिकारी की ओर से ज्ञापन नगर मजिस्ट्रेट ने प्राप्त कर आश्वासन दिया कि इसे महामहिम राज्यपाल को भेजा जाएगा। इस दौरान समाजवादी पार्टी कार्यकर्ताओं ने जमकर सरकारी विरोधी “बीज दे न सके वह सरकारी निकम्मी है,जो सरकार निकम्मी है वह सरकार बदलनी है” के नारे भी लगाये। समाजवादी पार्टी कार्यकर्ताओं द्वारा लगाए गए गगनभेदी नारों से कलेक्ट्रेट परिसर गूँज उठा।

Bulandshahr : गौवंश काटने को लेकर हुए बवाल में इंस्पेक्टर की गोली लगने से मौत

रबी की बुआई हेतु खाद की गम्भीर समस्या- राम बहादुर यादव 

दस सूत्रीय ज्ञापन में माँग की गयी कि रायबरेली में किसानों के सामने रबी की बुआई हेतु खाद की गम्भीर समस्या पैदा हो गयी है। रबी की बुआई का यह पीक समय है,जब किसानों को भरपूर खाद, बीज एवं पानी नहीं मिल पा रहा है। ऐसी स्थिति में खेती किसानी का काम चैपट हो रहा है।

कानून व्यवस्था जिले में मजाक बनकर रह गयी है,पुलिस किसी की नियंत्रण में नहीं है और अपराधों में आयी बाढ़ पर रोक नहीं लग पा रही है। भाजपा की नीतियां किसान विरोधी है। कर्ज माफी के नाम पर तमाशेबाजी की गयी है। किसी का कर्ज नेट पर माफ है तो किसी का कागज पर परन्तु बैंक खाते पर ऋण माफी का लाभ नहीं मिल रहा। कर्ज में दबे किसान आत्म हत्या को मजबूर है,पूरे देश में किसान आन्दोलित है। गाजियाबाद में किसानों पर भयंकर लाठीचार्ज किया गया। पूरे प्रदेश में महिलाएं अपने को असुरक्षित महसूस कर रही हैं।

सरकारी अस्पतालों में दवाओं का अभाव है डाक्टरों की कमी के कारण चिकित्सा सेवा प्रभावित हैं। राजनीतिक बदले की भावना से जन प्रतिनिधयों को परेशान व उत्पीड़न किया जा रहा है। उक्त सभी समस्याओं के निदान हेतु जिला प्रशासन के माध्यम से महामहिम राज्यपाल को ज्ञापन भेजा गया है।

Rising child school में खेलकूद प्रतियोगिता सम्पन्न

इस अवसर पर पूर्व विधायक रामलाल अकेला, पूर्व शासकीय अधिवक्ता ओ.पी. यादव, महिला सभा प्रदेश उपाध्यक्ष शीला सिंह, पूर्व जिलाध्यक्ष आर.पी. यादव, उपाध्यक्ष रामसेवक वर्मा, ई0 वीरेन्द्र यादव, राजेश मौर्या, रवीन्द्र पाण्डेय, रामनाथ यादव, विक्रान्त अकेला, मो0 सऊद, सुरेन्द्र यादव, विनय यादव, विनोद यादव, आलू महराज, सुरेश पटेल, राकेश पटेल, नजीर खान, पारूल बाजपेई, राजेन्द्र यादव, मो0 साहिल, डा. जावेद, रामनेवाज, मिर्जा सुल्तान बेग, रफीक अहमद, उमाशंकर चैधरी, इरफान नेता सहित सैकड़ों कार्यकर्ता पदाधिकारी उपस्थित रहे।

-रत्नेश मिश्रा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *