टूटी पटरी से गुजरी कई ट्रेनें, हादसा टला

रायबरेली। लगातार हो रही दुर्घटनाओं के बावजूद भी लेलवे प्रशासन किस तरह से लापरवाह बना हुआ है इसका एक उदाहरण रायबरेली जनपद में देखने को मिला।

रात में टूटी पटरी से सुबह तक गुजरी कई ट्रेनें 

प्राप्त जानकारी के मुताबिक आज मधुबन रेलवे क्रॉसिंग संख्या 27 A के ठीक सामने लखनऊ से प्रयागराज को जाने वाली रेल मार्ग पर रेल फैक्चर हो जाने के कारण पटरी दो खंडों में बट गई । जिस पर किसी भी रेलवे कर्मी की निगाह नहीं पहुंची। सुबह लगभग 9:00 बजे तक यह पटरी ऐसे ही टूटी रही। गनीमत यह रही कि कोई भी हादसा नहीं हुआ,जबकि रात में टूटी इस पटरी से सुबह तक कई ट्रेनें गुजर चुकी थी।

टूटी पटरी जोड़ कर आवागमन दुरुस्त

आज सुबह करीब 8:30 बजे प्रयागराज से लखनऊ जाने वाली गंगा गोमती एक्सप्रेस ट्रेन के गुजरने के बाद किसी राहगीर की निगाह टूटी पटरी पर पड़ी,जिसकी सूचना उसने तत्काल रेल प्रशासन को दिया। सूचना के तुरंत बाद पहुंचे रेल कर्मियों ने टूटी पटरी को जोड़ कर आवागमन दुरुस्त किया।

Bulandshahar violence : इंस्‍पेक्‍टर सुबोध की हत्‍या में फौजी का नाम सामने आया!

ठंड के मौसम में पटरियों के टूटने

विशेषज्ञों के मुताबिक ठंड के मौसम में पटरियों के टूटने की घटनाएं अक्सर होती रहती हैं। उधर रेलवे कर्मियों का कहना है कि रेल फैक्चर होने की सूचना मिलते ही उसे दुरुस्त कर दिया गया है और जससे विभागीय अधिकारियों को भी अवगत करा दिया गया है।

-रत्नेश मिश्रा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *