शिवपाल ने किया राजनीतिक पार्टी का ऐलान

लखनऊ। शिवपाल यादव की नई पार्टी का नाम प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) होगा। मंगलवार को लखनऊ स्थित गन्ना संस्थान में आयोजित समारोह में शिवपाल सिंह यादव की उपस्थिति में समाजवादी सेकुलर मोर्चा द्वारा आयोजित विशाल सदस्यता कार्यक्रम के दौरान इसकी घोषणा की गयी। अखिलेश यादव पर तंज कसते हुए शिवपाल ने कहा कि मुझे तो ठकेला ही गया और नेता जी को अपमानित किया गया। पार्टी में मौजूद कुछ चापलूस और चुगलखोर की वजह से ये सब हो रहा था। इस दौरान शिवपाल सिंह यादव बीजेपी सरकार पर भी निशाना साधने से नहीं चूके। सदस्यता कार्यक्रम के दौरान सपा,कांग्रेस व बसपा के कई जिलों से आये नेता समाजवादी सेकुलर मोर्चा में शामिल हो गए। समारोह में बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुए मोर्चा अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने उपस्थित सभी नेताओं का स्वागत किया।

अब पीछे हटने का सवाल ही नहीं : शिवपाल

समाजवादी सेकुलर मोर्चा द्वारा आयोजित विशाल सदस्यता कार्यक्रम के दौरान सेकुलर मोर्चा का झंडा थामने वालों में सपाPragatisheel के प्रदेश सचिव की जिम्मेदारी संभालने वाले अजय त्रिपाठी और विनीत शुक्ला उर्फ वीमू शुक्ला समेत लखनऊ, गोंडा, बहराइच, बस्ती, सिद्धार्थनगर, अमेठी , रायबरेली सहित कई जिलों के नेता मोर्चा में शामिल हैं। ज्ञातव्य हो अजय त्रिपाठी 2012 में मेयर पद का निर्दलीय चुनाव भी लड़ चुके हैं। सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू अपर्णा यादव ने भी शिवपाल का समर्थन किया है। शिवपाल ने अपनी बात दोहराते हुए कहा कि अब पीछे हटने का सवाल ही नहीं उठता है।

शिवपाल यादव ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा प्रदेश में लॉ एंड ऑर्डर की स्थिति क्या है सभी जानते हैं कहीं भी कोई सुनवाई नहीं हो रही है। युवाओं को रोजगार नहीं मिल रहा है। व्यापारियों के वोट से हमेशा बीजेपी की सरकार बनी है। आज जिनलोगों ने बीजेपी को वोट दिया था सभी बीजेपी से दुखी है। नोटबन्दी और जीएसटी के बाद से सब डरे हुए हैं पता नहीं कब किसे इनकम टैक्स का नोटिस आ जाए।

शिवपाल यादव ने कहा अब हमारी पार्टी का पंजीकरण हो गया है जो प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया नाम से जानी जाएगी। प्रदेश की बीजेपी सरकार के 2 साल पूरे होने जा रहे हैं,कहीं भी बिना पैसे की सुनवाई नहीं हो रही है। शिवपाल ने बीते दिनों को याद करते हुए कहा समाजवादी पार्टी में हमने बहुत लंबा समय बिताया है। समाजवादी पार्टी की सरकार में मंत्री रहते हुए कई महचपूर्ण विभागों जैसे बिजली, सिंचाई, पीडब्लूडी आदि की जिम्मेदारी थी। मेरे कार्यकाल में कई बढ़िया काम हुए। उन्होंने कहा मैंने 2 साल के अंदर राजस्व संहिता को लागू किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *