पुजारी हत्याकांड : चार महिलाओं समेत छह आरोपी गिरफ्तार

रायबरेली। बीते बुधवार को ऊंचाहार थाना क्षेत्र के बाबा का पुरवा गाँव मे पुजारी प्रेमदास की हत्या करके शव को मंदिर गेट पर लटकाने के मामले मे पुलिस ने सख्ती दिखाई है और मामले में नामजद दो अभियुक्तों के अलावा चार महिलाओ को भी गिरफ्तार करके जेल भेजा है।

पुजारी हत्याकांड घटना का

पुजारी हत्याकांड घटना का खुलासा करते हुए पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार सिंह ने बताया कि बीती दो जनवरी को राम जानकी मंदिर  परिसर में प्रेमदास का शव मन्दिर के गेट पर लटकता पाया गया था जिसमें मौनी बाबा ने नगर के एनटीपीसी रोड निवासी बैजनाथ मौर्य ,मंदिर के पुजारी बाबा राम स्वरूप दास ,गाँव के संजीव कुमार व अमृतलाल आदि के विरुद्ध हत्या और साक्ष्य छिपाने का मुकदमा दर्ज कराया था।

एसपी ने बताया कि मंदिर कि जमीन पर बैजनाथ मौर्य द्वारा जबरन कब्जा करने और उस पर अपना कब्जा बरकरार रखने के उद्देश्य से प्रेमदास के विरुद्ध साजिश रचते रहे और उन्हें दुष्कर्म सहित अन्य झूठे मामले मे फसाने का कुचक्र रचते रहे जिसमे बैजनाथ मौर्य की पत्नी सत्यभामा मौर्य , सजीव कुमार की पत्नी रीता ,क्षेत्र के किसुनी का पुरवा गाँव निवासी महेश कुमार की पत्नी आशा देवी ,और अमृतलाल निवासी बाबा का पुरवा की पत्नी राज कुमारी और थाना गदागंज क्षेत्र के बाबा का पुरवा निवासी तेज बहादुर की पत्नी गुड़िया भी शामिल थी इन्हीं महिलाओ ने साजिश करके प्रेमदास को झूठे मुकदमे मे फसाया था।

पुलिस ने इन महिलाओ को प्रेमदास की मौत की घटना मे भी साजिश का आरोप लगाया है। इनमे से पुलिस ने नामजद संजीव कुमार ,अमृतलाल व महिलाओ मे सत्यभामा , आशा देवी , गुड़िया ,और रीता को भी गिरफ्तार किया है।जबकि नामजद अभियुक्त बैजनाथ व राम स्वरूप दास की तलाश पुलिस कर रही है गिरफ्तार सभी अभियुक्तों को जेल भेजा गया है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *