SJS : धूमधाम से मना लौह पुरूष का जन्मोत्सव

रायबरेली। एस.जे.एस पब्लिक स्कूल में लौह पुरूष सरदार बल्लभ भाई पटेल व विद्यालय के नौनिहालों का मदर्स डे बड़े धूम-धाम से मनाया।  विद्यालय जनसम्पर्क अधिकारी मनोज शर्मा ने बताया कि विद्यालय राष्ट्र की धरोहरो व जन नायकों के प्रति श्रद्धा रखने के पावन उद्देश्य से उनके कृतित्व व व्यक्तित्व से बच्चों को जागरूक रखता है तो दूसरी ओर बच्चों को समाजिकता का बोध भी कराता है।

व्यक्तित्व बच्चों को जागरूक रखता है

उसी कड़ी में आज पहले पायदान में लौह पुरूष सरदार बल्लभ भाई पटेल जी को श्रद्धा-सुमन अर्पित करते हुए उन्हे सच्ची श्रद्धांजली दी तो दूसरे पायदान में सामाजिकता का मूल नौनिहालों की जननी को समर्पित मदर्स डे मनाया गया जिसमे बच्चों का उत्साह व उनकी लगन इस रंगारंग कार्यक्रम में झलक रही थी।

डा0 श्रेया के साथ साथ

कार्यक्रम की मुख्य अतिथि के रूप में गुलशन वेलफेयर सोसाइटी की सचिव डा0 श्रेया प्रजापति के साथ-साथ एस.जे.एस. समूह के प्रबंध निदेशक रमेश बहादुर सिंह, प्रबंध सचिव अग्रज सिंह, डा0 अनुश्री सिंह, वित्त सचिव अनुज सिंह, श्रीमती प्रियंका सिंह व प्रधानाचार्या डा0 बीना तिवारी उपजिलाधिकारी सलोन की पत्नी अनुपम सिंह व क्षेत्राधिकारी महरागंज की पत्नी प्रियंका सोनी व जितेन्द्र सिंह-कोषाधिकारी की पत्नी उपमा सिंह ने दीप प्रज्जवलन कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया।
प्रधानाचार्या डा0 बीना तिवारी ने आगंतुको का स्वागत व अभार जताया। तदोपरान्त नन्हे-नन्हे बच्चों की प्रस्तुतियों की लड़ी में ए वतन…… ए वतन………… की ध्वनी द्वारा उपस्थित लोगों की खूब वाहवाही बटोरी। इसी के साथ आर्केस्ट्रा की ध्वनि पर माँ को समर्पित पर देश भक्ति सुरों द्वारा श्रोताओं को मंत्रमुग्ध कर दिया। व अन्य कार्यक्रमों की लड़ी में तमाम बेहतरीन प्रस्तुतियों ने बच्चों की क्षमता व उनकी सोच ने कार्यक्रम को जीवंत व यादगार बना दिया।
कार्यक्रम में कक्षा 1 से 5 तक के बच्चों द्वारा एडू स्पोटर्स की संयुक्तता में कई प्रकार की खेल-कूद प्रतियोगिताएं नौनिहालों की माताओं के साथ की गई जिसमे लगभग सभी माताओं ने प्रतिभाग करते हुए खुद को तरो-ताजा महसूस किया।
कार्यक्रम की मुख्य अतिथि डा0 श्रेया ने कहा कि विद्यालय बच्चों को गुणात्मक शिक्षा के साथ-साथ संस्कार भी सृजित कर रहा है जो यकीनन सुखद है साथ ही सामाजिक समरता हेतु भिन्न-भिन्न समुदायों के लोगो ने एक साथ होकर खेलकूद के माध्यम से सहभागिता करते हुए एकता का संदेश दिया जो आज के दिन की महत्ता को चरितार्थ करता है। साथ ही एस.जे.एस. ग्रुप आफ स्कूल्स के निदेशक रमेश बहादुर सिंह ने शुभकामनाओं के साथ बच्चों को जीवन के हर क्षेत्र में सफल बनने की कामना करते हुए उन्हें लगन व अनुशासन का मूलमंत्र दिया। कार्यक्रम को सफल बनाने में नन्हे-नन्हे बच्चों की महती भूमिका रही साथ ही कार्यक्रम को सजाने-सवारने में जीविका, रजनी, कमायनी, अंजली, अमिता, श्वेता, नुशरत, साजिदा, तान्या, रश्मि, एडूस्पोर्टस के शुजा व बसंत के साथ खेल प्रशिक्षक अजय सिंह, प्रमोद, सुनील, अबिद खान, सुशील, अभिषेक, अमरेश, रजनीश, महेश, प्रवीन, मोहित, विवेक, अमीन पठान, हसन अहमद, बृजेश आदि शिक्षक-शिक्षिकाओं की महती भूमिका रही। कार्यक्रम का सफल संचालन आस्था सिंह व खालिद द्वारा किया गया।
रत्नेश मिश्रा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *