समाज कल्याण मंत्री ने दिए लम्बित मामलों के जल्द निस्तारण के निर्देश

रायबरेली। प्रदेश सरकार में समाज कल्याण मंत्री रमापति शास्त्री के जनपद आगमन पर पीडब्ल्यूडी गेस्ट हाउस में जिला समाज कल्याण अधिकारी के.के. सिंह ने उनका स्वागत किया। मंत्री रमापति शास्त्री ने विभाग के अधिकारियों के साथ विभाग द्वारा संचालित योजनाओं की उपलब्धियों की समीक्षा करते हुए कहा कि अत्याचार से प्रभावित अन्य सूचित जाति के परिवारों के पुलिस विभाग में लम्बित प्रकरणों का शीघ्र निस्तारण किया जाये तथा लम्बित प्रकरणों की सूची भी प्रस्तुत की जाये।

विभागीय कार्यवाही की जायेगी : समाज कल्याण मंत्री

मंत्री रमापति शास्त्री ने राष्ट्रीय वृद्धावस्था एवं किसान पेंशन योजना, मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना, पुत्रियों की शादी हेतु अनुदान योजना, छात्रवृत्ति वितरण योजना, अनु0जाति/अनु0जनजाति एवं सामान्य वर्ग पूर्व दशम छात्रवृत्ति योजना एवं राष्ट्रीय पारिवारिक लाभ योजना के बारे में विस्तार से जानकारी प्राप्त किया। उन्होंने कहा कि कोई भी पात्र व्यक्ति सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं से वंचित न रहने पाये।

उन्होंने उपस्थित अधिकारीयों को प्राथमिकता के आधार पर समय से कार्यो को पूरी इमानदारी व निष्ठा के साथ पूरा किये जाने के निर्देश दिए। श्री शास्त्री ने अधिकारीयों सख्त निर्देश देते हुए जगह किया अगर किसी भी प्रकार की अनियमित्ता बरते जाने सम्बन्धित जानकारी उनके संज्ञान में आएगी तो सम्बंधित के खिलाफ विभागीय कार्यवाही भी की जायेगी।

ये रहे उपस्थित

इस मौके पर नगर मजिस्ट्रेट जयचन्द्र पाण्डेय, समाज कल्याण निर्माण निगम के अधिशाषी अधिकारी, अवर अभियन्ता तथा समाज कल्याण आवासीय छात्रावास (रैना) की अधीक्षिका सुनीता देवी एवं पुष्पेन्द्र सिंह सहित समाज कल्याण विभाग के कर्मचारी भी मौजूद थे।

रिपोर्ट-रत्नेश मिश्रा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *