SP ने किया यातायात माह का शुभारंभ

रायबरेली। जिले में आज यातायात माह का शुभारम्भ किया गया। इस दौरान स्कूली छात्र-छात्राओं ने भी बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया। साथ ही क्षेत्र के सीनियर सिटीजन भी शामिल हुए। कार्यक्रम में स्कूली बच्चों और युवाओं को यातायात नियमों की जानकारी दी गई। शहर के सुपर मार्केट में आज पुलिस अधीक्षक सुजाता सिंह ने यातायात माह अभियान का शुभारंभ किया।

नियमों का पालन करें सुरक्षित रहें : Sujata Singh

एसपी ने कहा कि यातायात नियमों की अनदेखी के कारण सड़कों पर प्रतिदिन होने वाले हादसों में जनहानि हो रही है। कुछ हादसों से हम बच सकते हैं, यदि हम नियमों का पालन करते हुए सुरक्षित सफर के लिए जागरूक बनें। आज शहर में न तो सड़कें सुरक्षित हैं और न ही चौराहे। हमारी छोटी-छोटी गलतियों के कारण शहर की सड़कों पर भी हादसे हो रहे हैं। हाईवे पर भारी ट्रैफिक को हादसों का बड़ा कारण माना जाता है, लेकिन अधिकांश मामलों में हमारी ही गलतियां हमें मौत की राह तक ले जाती हैं।एएसपी शशि शेखर सिंह ने लोगों, छात्रों और एनसीसी व स्काउट कैडेटों को यातायात नियमों की जानकारी देते हुए अपनी जान को सुरक्षित रखकर सफर करने की प्रेरणा दी।

सुरक्षित सफर के लिए हेलमेट जरूरी है

उन्होंने कहा कि हर साल देश में सड़क हादसोें में होने वाली मौत के आंकड़े ट्रैफिक पुलिस के जागरुकता अभियान को पीछे छोड़ देते हैं। हमें अपने जीवन के लिए पूरी गंभीरता के साथ सोचना होगा। दो पहिया वाहनों पर सुरक्षित सफर के लिए हेलमेट जरूरी है। उन्होंने बताया कि यातायात माह के दौरान पूरे जिले में विभिन्न स्तरों पर कार्यक्रमों का आयोजन कर यातायात के नियमों का प्रचार-प्रसार किया जाएगा। इस अवसर सिटी मजिस्ट्रेट जयचंद्र पांडेय,एआरटीओ प्रवर्तन संदीप जायसवाल,यातायात प्रभारी अनिल सिंह, कोतवाल अशोक कुमार सिंह, अवतार सिंह छाबड़ा, रामू दादा,अजमेरी खां आदि मौजूद रहे।
रत्नेश मिश्रा

One thought on “SP ने किया यातायात माह का शुभारंभ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *