Make better communication with the public
Make better communication with the public

जनता से बनायें बेहतर संवाद : सुजाता सिंह

रायबरेली। पुलिस अधीक्षक सुजाता सिंह ने पुलिस लाइन सभागार में जिले भर के सभी क्षेत्राधिकारियों ,पुलिस पदाधिकारियों व थानाध्यक्षों के साथ क्राइम मीटिंग कर उन्हें अपराध पर अंकुश लगाने के निर्देश दिए। एसपी ने सभी थानाध्यक्षों को सक्रीय (एक्टिव) होने के निर्देश देते हुए अपराधो पर नियंत्रण लगाने के लिए हर संभव प्रयास किये जाने पर जोर दिया।

गतशील रहे,सूचना तंत्र करें विकसित: सुजाता सिंह

एसपी ने सभी थानाध्यक्षों को क्षेत्र में रात्रि गश्ती करने के लिये तथा फरार अपराधियों की गिरफ्तारी करने का निर्देश दिया। साथ ही शराब की तस्करी को रोकने के लिए विशेष रुप से छापेमारी अभियान चलाने के सख्त निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि पुलिस गश्त को और प्रभावी बनाने के लिए सभी थानों को एक-एक अतिरिक्त चार पहिया वाहन उपलब्ध कराये जायेगे।

एसपी ने उपस्थित सभी पुलिस अधिकारीयों की ताकीद करते हुए कहा कि फरार अपराधियों की गिरफ्तारी करने के साथ ही कोर्ट को समय पर चार्जशीट सौंपा जाये ताकि, अपराध करने वालों को सजा मिल सकें। उन्होंने माफियाओं के विरुद्ध कठोर कार्यवाही कर उनकी संपत्तियों को कुर्क कराने का भी निर्देश दिया। एसपी ने थानाध्यक्षों से कहा कि वे गतशील रहे, सूचना तंत्र विकसित करें और छोटी-छोटी सूचनाओं को नजरअंदाज नहीं करें, अपितु उसपर त्वरित कार्रवाई करें, ताकि अपराधी पनप नहीं सके।

उन्होंने थानाध्यक्षों को पुलिस पब्लिक रिलेशन पर जोर देते हुए जनता से बेहतर संवाद बनाने का निर्देश दिया, साथ ही थाना तक आने वाले प्रत्येक व्यक्ति के साथ शालीनता से पेश आने व उनकी बात सुनने के साथ ही समय पर कार्रवाई करने के भी निर्देश दिए। पुलिस अधीक्षक ने आये दिन हो रही वाहन दुर्घटनाओ को संज्ञान में लेकर प्रभावी अंकुश लगाए जाने हेतु उचित प्रयास किये जाने का निर्देश दिया साथ ही लापरवाही से वाहन चलाने वालों के विरुद्ध कार्यवाही करते हुए उनका ड्राइविंग लाइसेंस निरस्त करवाने तक की बात कही।

वहीं इस माह सर्वश्रेष्ठ कार्य करने वाले प्रभारी निरीक्षक हरचंदपुर सचिन गुप्ता व प्रभारी निरीक्षक ऊंचाहार धनन्जय सिंह को अक्टूबर माह का सर्वश्रेष्ठ थानाध्यक्ष चुना गया है।बैठक में अपर पुलिस अधीक्षक शशिशेखर सिंह,सीओ गोपीनाथ सोनी,सीओ विनीत सिंह समेत जनपद भर के थानध्यक्ष मौजूद रहे।

रिपोर्ट-रत्नेश मिश्रा

About Samar Saleel

Check Also

George Fernandes का जाना अपूरणीय क्षति

George Fernandes का जाना अपूरणीय क्षति

जार्ज फर्नान्डिस George Fernandes जैसी शख्सियत का जाना न केवल मेरा अपितु देश की अपूरणीय ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *