सेंट बिलाल कान्वेंट स्कूल में मनाया गया Environment Week

लहरपुर(सीतापुर)। सेंट बिलाल प्रशिक्षण संस्थान, गणेशपुर लहरपुर में संस्था की ओर से Environment Week पर्यावरण सप्ताह मनाया गया। इस अवसर पर संस्था में प्रशिक्षु व प्रवक्तागणों द्वारा संस्था में वृक्षारोपण किया गया।

Environment Week : पर्यावरण असंतुलन एक विकराल समस्या

St.Bilal Convent School celebrated Environment Week

इस अवसर पर संस्था के प्राचार्य  भूपेंद्र सिंह ने प्रशिक्षुओं को वातावरण संतुलित बनाए रखने व पौधे लगाने की महत्ता के बारे में प्रशिक्षुअों को बताया । इसके पश्चात प्रवक्ता शहंशाह आलम ने कहा कि औद्योगिकीकरण, अधिक जनसंख्या घनत्व, एवं नगरीकरण के कारण पर्यावरण असंतुलन की समस्या एक विकराल रुप ले चुकी है तथा पर्यावरण संतुलन बनाए रखने के लिए वृक्षारोपण में सभी का सहयोग आवश्यक है ।
प्रशिक्षु मोहम्मद हाशिम अंसारी ने कहा कि, “हम सभी प्रशिक्षुअों का यह दायित्व है कि इन वृक्षों की देखभाल हम अपने परिवार के बच्चों की तरह करें, क्योंकि यदि हमारे परिवार के बच्चे बड़े होकर हमें कुछ देते हैं तो निश्चित रूप से यह वृक्ष भी बड़े होकर हमें बहुत कुछ देते हैं। इस पर्यावरण सप्ताह में हमें लोगों को ज्यादा से ज्यादा वृक्ष लगाने के प्रति जागरुक करने की आवश्यकता है। ”

इस अवसर पर संस्था के प्राचार्य भूपेंद्र सिंह, शहंशाह आलम, हाशिम उमर, रामसेवक , मुईज़ अहमद, ज्ञानेंद्र प्रताप वर्मा समेत समस्त प्रवक्तागण एवं प्रशिक्षु उपस्थित रहे ।

रिपोर्ट:- मो० हाशिम अंसारी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *