Stirred : विधानसभा के सामने बुजुर्ग और महिला ने किया आत्मदाह का प्रयास

लखनऊ। विधानसभा के उस समय Stirred हड़कंप मच गया जब दो अलग-अलग घटनाओं में एक बुजुर्ग और महिला ने आत्मदाह करने का प्रयास किया। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और पीड़ितों को हिरासत में लेकर हजरतगंज कोतवाली ले गई। फिलहाल पुलिस उनसे पूछताछ कर आगे की कार्रवाई कर रही है।

Stirred मचाने वाली पहली घटना

हडकंप Stirred मचाने वाली पहली घटना के बारे में जानकारी के मुताबिक, सुबह करीब 11ः45 बजे प्रतापगढ़ जिला के आसपुर देवसरा थाने के पूरे धनी गांव का रहने वाला अरुण कुमार उपाध्याय (52) अचानक विधानसभा के गेट नंबर 3 के सामने अचानक पहुँच गया। पीड़ित ने अपने झोले से मिटटी का तेल जैसे ही निकाला वैसे ही महिला सिपाही शिवकुमारी और सुष्मिता की नजर उस पर पड गई। दोनों सिपाहियों ने बुजुर्ग को पड़ लिया और कोतवाली को सूचना दी। सूचना पाकर पुलिस की गाड़ी मौके पर पहुंची और पीड़ित को लेकर कोतवाली गई। यहां पीड़ित के प्रार्थना पत्र को देखकर पुलिस ने आगे की कार्रवाई की।

महिला अपने पति के साथ

वहीं दूसरी घटना तब हुई जब एक महिला अपने पति के साथ अचानक आत्मदाह करने पहुंच गई। इससे पहले महिला अपने ऊपर तेल डालकर आग लगा पाती कि मौके पर मौजूद महिला कांस्टेबल शिव कुमारी और सुष्मिता यादव ने उन्हें दबोच लिया।
पीड़ित ने बताया कि कि वह एक गरीब महिला है। पीड़िता के पति रोजी रोटी के लिए मजदूरी का कार्य रोहतक हरियाणा में करते हैं। श्याम कुमार उर्फ बुधई (40), शंकर दयाल और बबलू (38) पुत्रगण गंगा प्रसाद निवासी फतेहपुर कोटाना (जानकी पंडित पुरवा) कोतवाली करनैलगंज गोंडा के रहने वाले हैं। यह दोनों खुद को तंत्रविद्या का जानकार बताकर महिलाओं को फुसलाकर अपने जाल में फंसाकर बलात्कार करते हैं तथा दूसरों के हाथ बेच देते हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *