परिवहन व्यवसाइयों का हो रहा दोहन : यादवेन्द्र प्रताप

रायबरेली। जिस तरह से परिवहन व्यवसाइयों का दोहन हो रहा है। कही डीजल तो कही इन्श्योरेन्स और टोल के नाम पर की जा रही उगाही अब बर्दास्त नहीं की जायेगी। यह बात उत्तर प्रदेश मोटर ट्रान्सपोर्ट के अध्यक्ष यादवेन्द्र प्रताप सिंह ने स्थानीय होटल में कही। प्रदेश अध्यक्ष का स्वागत जिला इकाई ने जोरदार तरीके से किया।

प्रदेश अध्यक्ष यादवेन्द्र प्रताप सिंह ने बताया

प्रदेश अध्यक्ष यादवेन्द्र प्रताप सिंह ने बताया कि 20 जुलाई से सम्पूर्ण भारत का चक्का जाम किया जायेगा। जिसमें सभी परिवहन व्यवसायी शामिल रहेंगे। सरकारी तंत्र के चलते अबतक लगभग पचास लाख ट्रक डिफाल्टर हो चुके हैं। जिसके चलते जहां ट्रक मालिको को नुकसान उठाना पड़ा तो वहीं इतनी ही संख्या में ट्रक चालकों का रोजगार छीन लिया।

जिससे वह बेरोजगार हो गये। सरकार की यह नीति अब बर्दाश्त नहीं की जायेगी। जिलाध्यक्ष रामू दादा ने आश्वासन दिया कि चक्का जाम में जिले का अग्रणी योगदान होगा। इस अवसर पर इन्द्र मोहन सिंह, रणधीर सिंह, सुभाष वर्मा, पम्मी मिश्रा, प्रतीक शुक्ला, बड़कऊ यादव, सोहराब आदि उपस्थित रहे।

अन्य खबरें

चार्टर डे मनाया गया

रायबरेली। मंगलवार को इनर व्हील क्लब की जनपद इकाई ने मदर्स टच स्कूल में चार्टर डे मनाया। आज ही के दिन क्लब द्वारा स्कूल की स्थापना भी की गयी थी। इस मौके पर क्लब के अध्यक्ष अर्चना सिकरिया ने सदस्यो और बच्चो का स्वागत किया तो सुजाता भाटिया ने चार्टर डे के बारे में जानकारी दी। क्लब की सदस्य संध्या भार्गव ने स्कूल की स्थापना से संबंधित जानकारी दी।

बाद में सभी ने केक काटकर बच्चो में वितरित कर खिलाया। क्लब की अन्य सदस्य डा0 प्रीति जैन ने संस्थान की ओर से स्कूल में पढने वाले सभी बच्चो को पठन पाठन की सामग्री स्कूल बैग और पानी की बोतल बच्चो में वितरित किया। इस मौके पर चार्टर सदस्या कुसुम भार्गव का सम्मानित भी किया गया। सचिव अल्पना ने सभी का आभार जताया। कार्यक्रम में राज गुप्ता, निधी अग्रवाल, वंदना खन्ना आदि मौजूद रही।


मनाया जायेगा विश्व जनसंख्या स्थिरता पखवाड़ा

रायबरेली। मंगलवार को मुख्य चिकित्सा अधिकारी कार्यालय में विश्व जनसंख्या स्थिरता पखवाड़ा 11 से 25 जुलाई को मनाया जायेगा। जिसकी शुरूआत सीएमओ डा. डी.के. सिंह ने जिला चिकित्सालय में जनसंख्या जागरूकता रैली (धर्म गुरू सम्मेलन) के माध्यम से करेंगे।
सीएमओ ने बताया कि परिवार नियोजन के प्रति लोगो में भ्रांतियों को दूर करने में धर्म गुरू की बड़ी भूमिका हो सकती है। इसी उद्देश्य से आज यह धर्म गुरू सम्मेलन का आयोजन किया गया। सभी धर्मगुरू अपने-अपने धर्मो में परिवार नियोजन के प्रति फैली भ्रांतियों को दूर करेगें तथा लोगो को परिवार नियोजन अपनाने व उसके फायदे के लिए जागरूक करेगें। कार्यक्रम में पखवाड़े के दौरान आयोजित की जाने वाली गतिविधियों को विस्तार से बताया।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *