Veerangana ऊदादेवी की 100 फिट ऊंची प्रतिमा लगाने के लिए बनाई रणनीति

लखनऊ। शनिवार दोपहर मोहनलाल गंज के भाजपा सांसद कौशल किशोर के दुबग्गां स्थित आवास पर एक बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में Veerangana ऊदादेवी की की प्रतिमा लगाने पर चर्चा हुई।  इस बैठक में मोहनलाल गंज लोकसभा क्षेत्र के साथ-साथ अन्यक क्षेत्रों से भी लोग मौजूद रहे।

अवैध खनन प्रकरण : CBI अखिलेश यादव की भूमिका की कर सकती है जांच

Veerangana ऊदादेवी की मूर्ति का

बैठक का मुख्यग उद्देश्य लखनऊ में 100 फिट ऊंची 1857 के स्वाकधीनता संग्राम की विरांगना Veerangana ऊदादेवी की मूर्ति का निर्माण कराने के लिए रणनीति तैयार करना था। इस बैठक में सांसद कौशल किशोर के अलावा जैदपुर बाराबंकी के भाजपा विधायक उपेंद्र सिंह रावत भाजपा अनूसूचित जाति मोर्चा के क्षेत्रिय मीडिया प्रभारी के के रघुवंशी भी मौजूद रहे।

सांसद कौशल किशोर ने बताया कि पूरे देश में घूम-घूमकर हर घर से लोहा एकत्रित करके 36 अंग्रेजो को मारने वाली विरांगना ऊदादेवी पासी 100 फिट ऊंची प्रतिमा का निर्माण किया जायेगा। उन्होंकने कहा कि ऊदादेवी की प्रतिमा के अलावा अवंतीबाईलोधी, बेगम हजरत महल, झलकारीबाई कोरी, अहिल्या बाई होल्कमर आदि की भी आदमकद से बडी भव्य प्रतिमाएं लगाई जायेंगी।

पारख महासंघ लखनऊ के

इस अवसर पर बैठक में उपस्थित पारख महासंघ लखनऊ के जिलाध्य क्ष अमरीश रावत ने ग्याररह लाख, ज्ञान सिंह ने एक लाख ग्यासरह हजार, रामकरन रावत ने एक लाख, पारख महासंघ के विजयपाल सिंह ने 51000 रूपये देने की घोषणा की।
बैठक में उपस्थित जैदपुर बाराबंकी के विधायक उपेंद्र सिंह रावत ने कहा कि जल्द ही विरांगना ऊदादेवी पासी जी के नाम से एक ट्रस्ट बनाकर कार्य को शुरू किया जायेगा। पहले चरण में जमीन को चिन्हीत किया जायेगा उसके बाद आगे की कार्रवाई की जायेगी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *