छात्रों ने निकाली मतदाता जागरूकता रैली

रायबरेली/महाराजगंज । कस्बे के राजा चंद्र चूड़ सिंह विद्यापीठ इंटर कॉलेज के छात्र-छात्राओं ने मतदाता जागरूकता रैली निकालकर क़स्बा वासियों को मतदान के प्रति जागरूक लिया। क़स्बा भ्रमण के दौरान सभी छात्र-छात्राएं ‘लोकतंत्र का सम्मान करो सब मिलकर मतदान करो’ नारे भी लगाते रहे।

मतदाता जागरूकता रैली को तहसीलदार ने दिखाई

रैली को तहसीलदार विनोद कुमार सिंह व अन्य उपस्थित अधिकारीयों द्वारा हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया। तहसीलदार ने कहा जिस तरह से स्कूल के शिक्षक-शिक्षिका एवं प्रधानाचार्य एवं बच्चों के साथ मिलकर लोगों को मतदान के लिए जागरूक कर रहे वो तारीफ के काबिल है। रैली के दौरान बच्चो ने अपने अपने हांथों में “उम्र 18 कर ली पार मिला वोट का अधिकार व न कोई भूल होगी न बहाना होगा हर हाल में सभी को बूथ जाना होगा।” जैसे स्लोगन लिखी तख्तियां ले रखी थी। इस मौके पर प्रधानाचार्य डाo विनय सिंह, तहसीलदार विनोद कुमार सिंह, कोतवाली प्रभारी निरीक्षक धर्मेंद्र कुमार दुबे आदि मौजूद रहे। वहीं दूसरी रैली तहसील क्षेत्र के राजकीय हाई स्कूल के विद्यालय ओसाह विकासखंड शिवगढ़ के प्रधानाचार्य मीनाक्षी त्रिपाठी व सहायक अध्यापिका सोनिया द्वारा बच्चों के साथ मिलकर जागरूकता रैली निकाली गई। यहां ग्राम प्रधान सुनीता त्रिवेदी व क्षेत्र पंचायत सदस्य मनोज त्रिवेदी ने बच्चों का उत्साहवर्धन किया।

-: संक्षिप्त खबरें :-

छात्रा को ट्रक ने रौंदा,मौत

महाराजगंज । साइकिल से स्कूल जा रही छात्रा को ट्रक ने टक्कर मार दी। घायल छात्रा को ग्रामीणों की मदद से आनन फानन में जिला अस्पताल ले जाया गया जहां डाक्टरो ने हालत नाजुक देख लखनऊ रेफर कर दिया। रास्ते में उसकी मौत हो गई। जमकारी के मुताबिक थुलवासा चौकी क्षेत्र के डेडौवा गाव निवासी स्वाती शुक्ला (17) पुत्री संतोष शुक्ला रोज की तरह सुबह लगभग सात बजे स्कूल जा ही रही थी। रास्ते में महावीर मार्ग के पास महराजगंज की तरफ से आ रहे तेज रफ्तार ट्रक ने छात्रा को जोरदार टक्कर मार दी। जिसमें छात्रा गंभीर रूप से घायल हो गयी।आनन फानन में ग्रामीणों की मदद से उसे जिला अस्पताल ले जाया गया जहां डाक्टरो ने छात्रा की हालत नाजुक देख लखनऊ रेफर कर दिया। छात्र के परिजनों के मुताबिक रास्ते में कुंदन गंज के पास छात्रा कि मौत हो गई। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्ट मार्टम के लिये भेज दिया है। छात्रा के परिजन की तहरीर पर पुलिस ने फरार हुऐ ट्रक चालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर ट्रक को कब्जे में ले लिया।

महिला की संदिग्ध मौत समेत 4 की मौत 

रायबरेली। गुरुबख्शगंज थाना क्षेत्र में अलग-अलग घटनाओं में चार लोगों की मौत हो गयी,जबकि एक महिला की सन्देहास्पद परिस्थितियों में हुयी मौत का मामला प्रकाश में आया है। पहली घटना क्षेत्र के लालगंज-बछरांवा मार्ग पर ठकुराइन खेरा गाँव के पास घटी। जिसमें ट्रक और पिकप की आमने सामने हुई भिड़ंत में पिकप सवार एक व्यक्ति की मौत हो गयी जबकि तीन अन्य गम्भीर रूप से घायल हो गए।

जानकारी के मुताबिक पिकप सवार रियाज अली पुत्र कज्जन,कज्जन पुत्र मुशीर, सुल्तान पुत्र मकसूद व उर्फी पुत्र शरीफ निवासीगण खदरा हुसैन गंज लखनऊ गम्भीर रूप से घायल हो गए। सूचना पर पहुंची पुलिस ने सभी घायलों को अस्पताल पहुंचाया। जहां डॉक्टरों ने उर्फी को मृत घोषित कर दिया। बाकी घायलों को गंभीर हालत के चलते जिला अस्पताल भेजा गया है। वहीं अटौरा चौकी क्षेत्र के लाला का पुरवा गाँव में शनिवार की सुबह एक महिला नें फांसी लगाकर आत्महत्या कर लिया। पति जगदीश लोध के अनुसार उसकी पत्नी शकुन्तला (32) ने बीमारी से त्रस्त आकर आत्महत्या कर लिया है।जबकि मृतका के पिता ने मृतका के ससुराल वालों पर हत्या का आरोप लगाया है। मृतका के पिता परसादी लोध निवासी जैतापुर,थाना खीरों नें पुलिस को तहरीर देकर ससुराली जनों पर दहेज को लेकर प्रताड़ित करने और बाद में हत्या करने का आरोप लगाया है। पुलिस मुकदमा दर्ज मामले की पड़ताल कर रही है। फिलवख्त शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

सर्पदंश से अधेड़ की मौत

गुरुबख्शगंज। घटना देवी सिंह का पुरवा मजरे चाँदेमऊ में घटी। शुक्रवार की देर शाम एक 40 वर्षीय अधेड़ अमरनाथ की सर्पदंश से मौत हो गई। परिजनों के मुताबिक जब वो अपनें खेत में पानी लगा रहे थे तभी किसी जहरीले सांप नें उन्हें डस लिया। परिजनों नें पहले तो झाड़-फूंक कराया और बाद में जिला अस्पताल ले गये,लेकिन डाक्टरों ने अमरनाथ को मृत घोषित कर दिया। एक अन्य घटना थाना क्षेत्र के निराशापुर गाँव के में घटी। यहां दो मोटरसाइकिल की आमने-सामने से हुयी टक्कर में दो लोग घायल हो गए। जानकारी के मुताबिक सताँव निवासी लवकुश (22) अपने पिता छेदीलाल को बैठा कर गुरुबक्शगंज छोड़ने आ रहा था। निराशापुर गाँव के पास सामने से आ रही मोटरसाइकिल से उसकी टक्कर हो गयी। इसमें लवकुश और छेदीलाल गम्भीर रूप से घायल हो गये। पुलिस ने घायलों को अस्पताल पहुंचाया जहां लवकुश की मौत हो गई जबकि पिता छेदीलाल का उपचार चल रहा है। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार दूसरी मोटरसाइकिल बैजनाथ खेड़ा,मजरा जसमऊ,थाना खीरों निवासी दिनेश कुमार लोधी पुत्र राम जियावन चला रहा था जो टक्कर होने के बाद मौका देखकर अपनी बाइक समेत फरार हो गया।

दिनदहाड़े बाइक सवार बदमशो ने महिला से छीनी चेन

रायबरेली। शहर कोतवाली क्षेत्र के कैनाल रोड़ पर बाइक सवार बेख़ौफ़ बदमाशों ने महिला से सोने की चेन छीन ली और फरार हो गए। जानकारी के मुताबिक कैपरगंज निवासी आशा गुप्ता(42) अपनी बेटी माही गुप्ता के स्कूल डीवाइन गयी हुई थी। स्कूल के पास पहुंचकर वो आटो रिक्शा से उतरी थी कि इस बीच बाइक पर सवार दो युवक पहुंचे और आशा गुप्ता के गले से सोने की चेन छीन कर फरार हो गए। सूचना पाकर घटनास्थल पर पहुंचे कोतवाल अशोक कुमार सिंह ने बताया महिला की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज के आधार पर बदमाशों की पहचान कर उन्हें पकड़ने का प्रयास किया जा रहा है।

रिपोर्ट-रत्नेश मिश्रा/राजन प्रजापति/गिरीश अवस्थी

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *