Tanya Rastogi बनी ‘वीमेन एंटरप्रेन्योर ऑफ दी ईयर‘

लखनऊ। ज्वैलरी डिजाइनर तान्या रास्तोगी Tanya Rastogi को जीजेटीसीआई एक्सीलेंस अवार्ड्स 2018 (6 वां संस्करण) में ‘वीमेन एंटरप्रेन्योर ऑफ दी ईयर‘ से नवाजा गया ।

ज्वैलरी डिजाइनर तान्या रस्तोगी अपने कर्णफूल संग्रह, पोल्की डैंगलर्स के साथ साथ फंकी और फैस्टी बॉस लेडी संग्रह के लिए देश भर में बेहद लोकप्रियता हासिल की है। तान्या रस्तोगी के उच्च विचारों ने उन्हें लाला जुगल किशोर ज्वैलर्स जैसी लग्जरी ज्वैलेरी हाउस की स्थापना करने में सक्षम बनाया है।

ज्वैलरी डिजाइनर Tanya Rastogi ने

ज्वैल्स ऑफ अवध की संस्थापक ज्वैलरी डिजाइनर Tanya Rastogi  तान्या रस्तोगी ने कहा कि ‘‘इस साल अब तक की यह मेरी सबसे बड़ी और महतवपूर्ण उपलब्धि है। मुझे खुशी है कि जीजेटीसीआई ने इसकी पहल की और इस उद्योग में मेरे जैसी महिला उद्यमि की उपलब्धियों को स्वीकार कर वीमेन एंटरप्रेन्योर ऑफ दी ईयर के खिताब से नवाजा।‘‘

जीजेटीसीआई एक्सीलेंस अवार्ड्स हर साल आयोजित किया जाता है जिसमे उद्यमियों को उनकी कड़ी मेहनत, विशिष्टता, गुणवत्ता और क्राफ्टमैनशिप को दखते जीजेटीसीआई एक्सीलेंस अवार्ड्स से नवाजा जाता है। इस साल यह कार्यक्रम अहमदाबाद के वाईएमसीए इंटरनेशनल सेंटर में आयोजित किया गया।

तान्या के बारे में :-

तान्या रास्तोगी ज्वैलेरी डिजाइनर होने के साथ क्यूरेटर भी है, जो अपनी उत्क्रृष्ट रचनाओं और लुभावनी ज्वैलेरी डिजाइनों के लिए जानी जाती है। नवाबों के शहर के होने की वजह से उनकी पहुँच उन बहुमूल्य रत्नों तक है जिसकी चाहत लखनऊ के नवाब बीते जमाने में रखते थे।

गहनों के लिए उनका निरंतर प्यार ही ‘ज्वैल्स ऑफ अवध‘ के निर्माण का प्रमुख कारण बना तथा काम के प्रति उनका जूनून आज की पीढ़ी के लिए लुभावनी और शाही डिजाइन बनाने में उन्हें सक्षम करता है।

तान्या रास्तोगी क्रिस्टीन ऑक्शन में अपने काम के लिए जानी जाती हैं, नन्ही कली एनजीओ के साथ-साथ एक समुदाय आधारित संगठन, सरकारी स्कूलों के बुनियादी ढांचे को सुधारने के लिए भी काम करती है। लखनऊ के दिग्गज ज्वैलर लाला जुगल किशोर की ज्वैलरी डिजाइनर तान्या रस्तोगी ने अपनी कड़ी मेहनत और लगन से इस क्षेत्र में अपना वर्चस्व स्थापित किया है।

लखनऊ में लाला जुगल किशोर ज्वैलर्स के तीनो फ्लैगशिप स्टोर का संचालन और प्रबंधन तान्या रस्तोगी स्वयं ही देखती है जो कि महानगर, अमीनाबाद और अलामबाग में स्थित है।

 

One thought on “Tanya Rastogi बनी ‘वीमेन एंटरप्रेन्योर ऑफ दी ईयर‘

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *