Vasudev murder case
Vasudev murder case

वासुदेव हत्याकांड : मुख्य आरोपी गिरफ्तार,दो अन्य फरार

रायबरेली। डलमऊ पुलिस को एक बड़ा सफलता हाथ लगी है। मुखबिर की सूचना पर डलमऊ क्षेत्राधिकारी विनीत सिंह के निर्देशन में कोतवाली प्रभारी लक्ष्मी कांत मिश्रा एवं उनकी टीम ने गदागंज थानाक्षेत्र के ग्राम एतारापुर में छिपे वासुदेव हत्याकांड के मुख्य आरोपी सानू सिंह पुत्र नन्हे सिंह निवासी पूरे धौकल को गिरफ्तार किया है। वहीं अन्य दो फरार हत्यारोपी सत्यम सिंह पुत्र राज नारायण सिंह निवासी रसूलपुर धरावा व दीपू सिंह पुत्र सुरेंद्र सिंह निवासी बांसी परान थाना गदागंज को पुलिस पकड़ने के प्रयास में जुटी हुयी है।

हत्या का मुख्य आरोपी गिरफ्तार

विदित हो कि बीते 22 अक्टूबर को चचेरे भाई शोभा लाल के घर में मुंडन संस्कार का कार्यक्रम आयोजित किया गया था। इस दौरान नौटंकी का आयोजन भी किया गया था, जिसमें पास पड़ोस के साथ-साथ घर के लोग शामिल हुए थे। रात करीब 10:30 बजे जैसे ही नौटंकी प्रारंभ हुई वैसे ही सानू सिंह अपने अन्य साथियों के साथ अवैध असलहे से लैस होकर नौटंकी देखने पहुंचा। तभी सड़क किनारे बैठे वासुदेव (27) पुत्र गंगाराम निवासी पूरे बद्री सिंह मजरे रसूलपुर धरावा के बीच मनपसंद गाना सुनने को लेकर विवाद हो गया जो देखते ही देखते मारपीट में बदल गया। मारपीट के दौरान ही सानू सिंह ने वासुदेव पर अपने पास मौजूद असलहे से कई राऊंड फायर कर दिया,जिससे वासुदेव गंभीर रूप से घायल हो गया।

नौटंकी के दौरान चली ताबड़तोड़ गोलियों की तड़तड़ाहट से वहां पर मौजूद रिश्तेदारों व ग्रामीणों में भगदड़ मच गई।वासुदेव को गोले मरे जाने का पता लगते ही परिजन आनन-फानन उसे लेकर डलमऊ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र गए जहां पर चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। मृतक की बहन माया देवी की तहरीर पर पुलिस सानू सिंह समेत मौके पर मौजूद उसके 2 अन्य साथियों के विरुद्ध हत्या का मुकदमा दर्ज कर तीनों को तलाश ही थी किtabhi मुख़बिर मिली जानकारी के बाद पुलिस ने हत्या के मुख्य आरोपी सानू सिंह को गिरफ्तार कर लिया। क्षेत्राधिकारी विनीत सिंह ने बताया फरार अन्य दोनों युवकों को गिरफ्तार करने के लिए छापेमारी की जा रही है, उन्हें भी जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जायेगा।

रिपोर्ट-रत्नेश मिश्रा/मोहित कुमार

About Samar Saleel

Check Also

George Fernandes का जाना अपूरणीय क्षति

George Fernandes का जाना अपूरणीय क्षति

जार्ज फर्नान्डिस George Fernandes जैसी शख्सियत का जाना न केवल मेरा अपितु देश की अपूरणीय ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *