Three divorce प्रमुख होंगे तैनात

नई दिल्ली। संसद के शीतकालीन सत्र में केंद्र की मोदी सरकार Three divorce तीन तलाक को अपराध घोषित करने के लिए अध्यादेश ला सकती है। लेकिन इससे पहले ही उत्तर प्रदेश में बीजेपी ने दो ’तीन तलाक प्रमुख’ की नियुक्ति की है। ये प्रमुख में राज्य में तलाक पीड़ितों से मिलेंगे और उनके पुनर्वास के लिए सलाह मांगेंगे। तीन तलाक प्रमुख के लिए बीजेपी की तरफ से जिन लोगों की नियुक्ति की गई है उसमें डॉ नाजिया आलम और शहनाज खान हैं। बता दें कि ये दोनों बीजेपी अल्पसंख्यक इकाई की राज्य सचिव भी हैं।

Three divorce  पर पीड़ितों से

जानकारी के मुताबिक Three divorce तीन तलाक पर पीड़ितों से मिलन और उनके पुनर्वास के लिए भाजपा ने पूरा प्लान तैयार कर लिया है। पार्टी की योजना है राज्य में 6 क्षेत्रीय इकाइयों को और 93 जिला इकाईयों में मुस्लिम महिला को प्रमुख पद पर नियुक्त करने की है।हाल ही में आयोजित बीजेपी अल्पसंख्यक विंग की राज्य कार्यकारी बैठक में यह निर्णय लिया गया है।
पार्टी की ओर से नियुक्त ये तीन तलाक प्रमुख मुस्लिम परिवारों के लिए हिंदी में ट्रासलेट किया हुआ कुरान भी बाटेंगे। हिंदी कुरान बाटने के पीछे बताया गया कि जब लोग हिंदी भाषा में कुरान पढ़ेंगे तो उसे अच्छी तरह से समझते हैं। ऐसे में तीन तलाक के बारे में उन्हें पूरी जानकारी मिलेगी और समझदारी आएगी। क्योंकि कुरान में तीन तलाक पूरी तरह से प्रतिबंधित है। इसके कट्टरपंथी मौलवियों की वजह से परिवार में व्याप्त परेशानियों को भी दूर करने का प्रयास किया जाएगा।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *