गुरुबक्शगंज : मांस की तस्करी के आरोप में दो गिरफ्तार

रायबरेली। गुरुबक्शगंज पुलिस ने गोवंश काटकर मांस की तस्करी करने के आरोप में दो लोगों को गिरफ्तार किया है। इनके पास से एक तमंचा व पशुवध में प्रयोग होने वाले औजार बरामद किये गये हैं। पुलिस ने इस प्रकरण में सम्बन्धित धाराओं के तहत अभियोग पंजीकृत करके दोनो को जेल भेज दिया है।

गुरुबक्शगंज :  तस्करी के आरोप में 2 गिरफ्तार,1 की तलाश जारी 

पुलिस के मुताबिक मंगलवार की करीब आधी रात थानाध्यक्ष विनोद कुमार सिंह को सूचना मिली कि क्षेत्र के उत्तरी इलाके में स्थित शहरी कौड़ी गाँव के जंगल में दो गोवंश काटने के इरादे से बांधे गये हैं। गोमांस तस्कर देर रात इनका वध करके गोमांस ले जायेगें। थानाध्यक्ष पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और झाड़ियों में छुपकर बैठ गये। कुछ देर बाद उन्हे सेन्ट्रो कार यूपी-32,एचबी-5153 दिखाई पड़ी। पुलिस को देखकर चालक ने गाड़ी के साथ भागने लगा जिससे अनियंत्रित कार पेड़ से टकरा गई जिससे कार में बैठा एक व्यक्ति घायल हो गया। कार में सवार कुल तीन लोगों में से पुलिस ने दो लोगों को दबोच लिया जबकि तीसरा व्यक्ति अंधेरे का फायदा उठाकर भागने में सफल रहा। पकड़े गये लोगों ने अपना नाम सलमान पुत्र जुम्बा निवासी जमालपुर थाना मसौली जिला बाराबंकी व जबीबउल्ला पुत्र अमीरउल्ला निवासी भदवारा थाना गोला जिला खीरी बताया।

दोनो की तलाशी में सलमान के पास एक अदद तमंचा बरामद हुआ जबकि कार में गोवंश काटने के औजार भी बरामद हुए। पुलिस की पूछताछ में दोनो ने बताया कि वह लोग दिन में छुट्टा जानवरों को पकड़कर जंगल में बांध देते हैं और रात में उनका वधकर गोमांस लेकर लखनऊ चले जाते है। थानाध्यक्ष विनोद कुमार सिंह ने बताया कि दोनो के विरुद्ध सम्बन्धित धाराओं में मुकदमा पंजीकृत करके जेल भेज दिया गया है।
रिपोर्ट – रत्नेश मिश्रा/गिरीश अवस्थी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *