चोरी के माल समेत दो गिरफ्तार

रायबरेली। पुलिस अधीक्षक सुजाता सिंह के निर्देशन में जिले में चलाये जा रहे अभियान के तहत कोतवाली पुलिस और स्वाट की संयुक्त टीम ने लालगंज तिराहा के पास से दो शातिर चेन स्नेचरों को चोरी के सामान के साथ गिरफ्तार किया। गिरफ्तार दोनों अभियुक्त लंबे समय से शहर में चेन स्नैचिंग की घटनाओं को अंजाम दे रहे थे।

बच्चे के अपहरण करने के मामले में जेल

पुलिस अधीक्षक कार्यालय स्थित किरण हाल में प्रेस वार्ता के दौरान सीओ सिटी शेषमणि उपाध्याय ने बताया गिरफ्तार अभियुक्तों ने बीते 26 मई को शहर के मोहल्ला इंदिरा नगर, 11 अप्रैल को आनंद नगर, 06 सितंबर को सिटी हॉस्पिटल व 22 सितंबर को सहजाद कोठी के पास महिलाओं से पर्स व मोबाइल लूटने की घटना को अंजाम दिया था। वहीं महराजगंज में कैर तिराहा के पास महिला से चेन लूट की घटना को अंजाम इन्ही दोनों ने दिया था। उक्त घटना के सम्बन्ध में थाना कोतवाली व महराजगंज कोतवाली में मुकदमा दर्ज किया गया था।

पकड़े गए अभियुक्तों के पास से पांच सोने की चेन ,एक मोबाइल ,एक मोटरसाइकिल व चार हजार रूपए नगद बरामद किया गया है। पकड़े गए अभियुक्तों ने अपना नाम सुमित वर्मा निवासी नई बस्ती मकड़ी खेड़ा थाना कल्यानपुर व प्रांजुल वर्मा निवासी रायपुर थाना अनवरगंज जिला कानपुर का रहने वाला बताया है। पूछताछ के दौरान सुमित ने बताया वर्ष 2011 में एक बच्चे का अपहरण करने के मामले में पकड़े जाने पर चार साल जेल में रहा। जेल से छूटने के बाद साथी प्रांजुल के साथ मिलकर रायबरेली में महिलाओं के साथ लूटपाट की घटनाओं को अंजाम देने लगा।

गिरफ्तार करने वाली टीम में

गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम में कोतवाल अशोक कुमार सिंह, स्वाट प्रभारी राकेश सिंह,सर्विलांस प्रभारी अमरेश त्रिपाठी ,एसआई नारायण कुशवाहा, एसआई सुरेश सिंह ,एसआई रावेन्द्र सिंह आरक्षी मनोज सिंह, संतोष सिंह, पंकज सिंह, जितेंद्र सिंह, रामाधार सिंह, दुर्गेश सिंह, रामनरेश, कौशल किशोर, अमित रजाक ,श्यामलाल यादव, अरुण सिंह, अर्जुन यादव शामिल रहे।

रिपोर्ट-रत्नेश मिश्रा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *