celebration-of-dussehra-celebrated-at-sjs-school
celebration-of-dussehra-celebrated-at-sjs-school

SJS School में मनाया गया दशहरा का पर्व

महराजगंज(रायबरेली)। एसजेएस पब्लिक स्कूल SJS School महराजगंज में अभिभावक शिक्षक संगोष्ठी के अवसर पर विद्यालय द्वारा दशहरा मेला व सभी विषयों पर आधारित प्रदर्शनी का आयोजन किया गया। इस अवसर पर विद्यालय के प्रबंध निदेशक रमेश बहादुर सिंह, प्रबंधक अग्रज सिंह, सह प्रबंधिका अनुश्री सिंह व प्रधानाचार्य रश्मि मिश्रा भी मौजूद रही।

SJS School : बच्चों ने दिखाया अपना कौशल

कक्षा नर्सरी से कक्षा दो के छात्र छात्राओं ने आमंत्रित अभिभावक गण के लिए दशहरा मेला का आयोजन किया जिसमें नन्हे-मुन्ने बच्चों द्वारा अभिभावकों के लिए विभिन्न खेलो तथा खाद्य पदार्थों का आयोजन किया गया। जिसमें अभिभावकों द्वारा बढ़ चढ़कर भाग लिया गया तथा बच्चों को इससे प्रोत्साहन मिला।

वहीं दूसरी ओर कक्षा 3 से कक्षा 8 तक के छात्रों ने सभी विषय,अंग्रेजी, हिंदी, गणित, विज्ञान, समाजिक विज्ञान, कंप्यूटर पर विभिन्न आकर्षक प्रतिरूप प्रस्तुत कर प्रदर्शनी का आयोजन किया तथा अभिभावकों को छात्र-छात्राओं द्वारा अपने मॉडल से संबंधित जानकारियां प्रदान की। बच्चों द्वारा प्रस्तुत प्रतिरूप में पर्यावरण संरक्षण, कृषि संबंधित जानकारियां तथा ग्रामीण जीवन संबंधित विभिन्न जानकारियां प्रदान की गई।

विद्यालय प्रबंध तंत्र द्वारा बच्चों को प्रोत्साहित करते हुए कहा गया कि इस प्रकार के बाल मेले व प्रदर्शनी बच्चों की प्रतिभा निखारने का सशक्त माध्यम होते हैं, जिसमें बच्चों का विकास सिर्फ एक क्षेत्र में ही नहीं अपितु सभी क्षेत्रों में होता है।

प्रधानाचार्य ने कहा कि बच्चों का मन कोमल होता है वह जो भी करते हैं वह दिल से करते हैं। उनको अवसर दिया जाए तो वह बहुत अच्छा कार्य करेंगे तथा सदैव उन्नति प्राप्त करेंगे। साथ ही प्रधानाचार्य ने अभिभावकों को अपनी शत-प्रतिशत उपस्थिति बनाए रखने के लिए धन्यवाद दिया। इस अवसर पर विद्यालय की ओर से बच्चों के प्रोत्साहन के लिए सभी शिक्षक गण मौजूद रहे।

रत्नेश मिश्रा/राजन प्रजापति

About Samar Saleel

Check Also

George Fernandes का जाना अपूरणीय क्षति

George Fernandes का जाना अपूरणीय क्षति

जार्ज फर्नान्डिस George Fernandes जैसी शख्सियत का जाना न केवल मेरा अपितु देश की अपूरणीय ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *