Yoga प्रदर्शन हेतु अमेरिका रवाना, राजनाथ सिंह के साथ सेल्फी

लखनऊ। संयुक्त राष्ट्र संघ मुख्यालय में Yoga योग प्रदर्शन हेतु अमेरिका जाने वाला सिटी मोन्टेसरी स्कूल, लखनऊ का 64 सदस्यीय छात्र दल देश के गृहमंत्री श्री राजनाथ सिंह से उनके नई दिल्ली आवास पर मिला। इस अवसर पर गृहमंत्री ने प्रोटोकाल से परे छात्रों को सेल्फी लेने की अनुमति दी। अनुमति मिलते ही छात्रों ने गृहमंत्री के साथ खूब सेल्फी ली।

सिटी मोन्टेसरी स्कूल के छात्र दल Yoga प्रदर्शन हेतु रवाना

सिटी मोन्टेसरी स्कूल, लखनऊ के संस्थापक व प्रख्यात शिक्षाविद् डा. जगदीश गाँधी के नेतृत्व में विद्यालय का 64 सदस्यीय छात्र दल ने देश के गृहमंत्री राजनाथ सिंह से उनके 17 अकबर रोड, नई दिल्ली स्थित आवास पर मुलाकात की और संयुक्त राष्ट्र संघ मुख्यालय में Yoga योग प्रदर्शन हेतु रवाना होने से पूर्व उनकी शुभकामनाएं व आशीर्वाद लिया।

वसुधैव कुटुम्बकम से अन्य लोगो को अवगत करायें

छात्रों को आशीर्वाद देते हुए गृहमंत्री श्री राजनाथ सिंह ने कहा कि, “सी.एम.एस. छात्रों की यह यात्रा विश्ववासियों को योग के महत्व से तो अवगत करायेगी ही, साथ ही छात्रों के स्वयं के ज्ञानवर्धन में सहायक होगी। मैं न्यूयार्क जाने वाले सभी छात्रों व शिक्षकों को शुभकामनाएं देता हूँ। आप वहाँ पहुँचकर भारत की वसुधैव कुटुम्बकम की संस्कृति से अन्य लोगो को अवगत करायें और स्वयं भी वहाँ से अच्छी चीजे सीखकर वापस आयें।”

मुख्य जन-सम्पर्क अधिकारी हरि ओम शर्मा ने बताया कि इस अवसर पर छात्रों ने गृृहमंत्री राजनाथ सिंह से कुछ सवाल भी पूछे, जिनका श्री सिंह ने बड़ी ही सहजता व सरलता से जवाब दिया। इसके साथ ही, श्री सिंह ने छात्रों के साथ जलपान किया। भारत के गृृहमंत्री इन बच्चों के साथ एक घंटा रूके व अपने बचपन के कई संस्मरण बच्चों को सुनाये। बच्चे गृहमंत्री के साथ बहुत प्रफुल्लित दिखाई दिये।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *