जमीन देने वाले 60 किसान करेंगे इंदिरा गांधी Airport का भ्रमण

जिन किसानों की जमीन एयरपोर्ट Airport बनने से प्रभावित हो रही है, उन्हें जेवर विधायक धीरेंद्र सिंह, अपने साथ लेकर आगामी 20 सितंबर को नई दिल्ली स्थित इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट का भ्रमण कराएंगे।

Airport किसानों की अगवानी खुद केंद्रीय मंत्री जयंत सिन्हा करेंगे

इससे किसानों को यह अहसास हो सकेगा कि उनके इलाके में भी इंटरनेशनल एयरपोर्ट बनने से उनके साथ उनकी आने वाली पीढिय़ों के भी सारे सपने सच हो सकेंगे। खास बात यह है कि एयरपोर्ट किसानों की अगवानी खुद केंद्रीय मंत्री जयंत सिन्हा करेंगे। दरअसल नोएडा में प्रस्तावित एयरपोर्ट के निर्माण में आने वाली बाधाओं को राज्य सरकार बीते कई दिनों से दूर करने में जुटी है। इसमें जेवर से भाजपा विधायक धीरेंद्र सिंह भी खासी कवायद कर रहे हैं।

  सिविल एविएशन मिनिस्ट्री की अनुमति मांगी

एयरपोर्ट बनने से भविष्य में इलाके की होने वाली तरक्की के बारे में किसानों को बेहतर तरीके से समझाने के लिए उन्होंने इंदिरा गांधी एयरपोर्ट के भ्रमण का कार्यक्रम बनाया है। इसके लिए उन्होंने सिविल एविएशन मिनिस्ट्री की अनुमति मांगी थी।
जेवर में एयरपोर्ट का निर्माण पूरे इलाके की सूरत को बदल देगा। इसके बनने से लाखों लोगों को रोजगार मिलेगा और उनका जीवन स्तर सुधरेगा। जिन किसानों ने इसके लिए सहमति दी है उन्हें 20 सितंबर को आईजीआई एयरपोर्ट का भ्रमण कराया जाएगा ताकि वह यह जान सकें कि एयरपोर्ट बनने से किस तरह तरक्की होती है।- धीरेंद्र सिंह, विधायक, जेवर
सूत्रों की मानें तो मंत्रालय द्वारा इसकी अनुमति प्रदान कर दी गयी है जिसके बाद विधायक के नेतृत्व में 20 सितंबर को करीब 60 किसानों का एक दल एयरपोर्ट का भ्रमण करेगा। तय कार्यक्रम के मुताबिक उन्हें एयरपोर्ट के टर्मिनल थ्री के अलावा हवाई पट्टी को भी देखने का मौका मिलेगा। इस दौरान केंद्रीय मंत्री जयंत सिन्हा किसानों के साथ बातचीत करेंगे और साथ में नाश्ते का लुत्फ लेंगे।

कानूनी रूप से निर्माण शुरू

उल्लेखनीय है कि जेवर एयरपोर्ट के लिए 75 फीसद किसानों ने अपनी सहमति दे दी है जिसके बाद कानूनी रूप से इसका निर्माण शुरू करने का रास्ता खुल गया है। उम्मीद जताई जा रही है कि बाकी किसान भी इसके लिए जल्द अपनी सहमति प्रदान कर सकते हैं। यह एयरपोर्ट इसलिए भी अहम है क्योंकि इंदिरा गांधी एयरपोर्ट पर यात्रियों के साथ एयर ट्रैफिक का दबाव बढ़ता जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *