सरेनी : पीड़ितों ने दबंगों के खिलाफ लगायी गुहार

ऊंचाहार। प्रशासन की लापरवाही गरीबों पर भारी पड़ रही है। इन दिनों क्षेत्र में लोगों की जमीन पर दबंगों का जबरन कब्जा करना आम बात है। पीड़ितों की कहीं सुनवाई नहीं हो रही है। तहसील व थाने में रोजाना ऐसे फरियादियों की संख्या बढ़ रही है। इसी कड़ी में गुरुवार को सरेनी व धमोली के पीड़ितों ने अपनी जमीन पर दबंगों के जबरन कब्जा को रोकने व दबंगों के खिलाफ कार्रवाई की पुलिस में गुहार लगाई है।

सरेनी : एसडीएम ने पुलिस को दिए कार्यवाही के निर्देश

कोतवाली क्षेत्र के गांव पूरे दुर्गा बख्श मजरे सरेनी निवासी अशोक शुक्ला पुत्र गया प्रसाद ने एसडीएम को शिकायती पत्र देकर बताया कि उसकी भूमिधरी जमीन पर पड़ोसी ने जबरन दरवाजा खोलकर मिट्टी की भराई कर अवैध कब्जा कर रहे हैं। मना करने पर मारपीट व लड़ाई झगड़ा पर आमादा हैं। शिकायत पर डायल 100 नम्बर पुलिस मौके पर पहुंची। लेकिन काम नहीं रुकवाया। पीड़ित ने गांव के ही राजेश्वर प्रसाद, अर्जुन, कमल पर जबरन भूमि हड़पने का आरोप लगाते हुए अवैध कब्जा हटवाने की गुहार लगाई है। एसडीएम ने पुलिस को कार्रवाई के लिए निर्देशित किया है।

उधर, दूसरे मामले में पूरे नेवाजी मजरे धमोली निवासी हीरालाल ने पुलिस को बताया कि गांव के ही भारतलाल, सूरजपाल, रमेश आदि ने उसके धान लगे खेत से जबरन नाली खोद दिया है। जिससे फसल बर्बाद हो गई। मना करने पर जान से मारने की धमकी दे रहे हैं। पीड़ित ने पुलिस से न्याय की गुहार लगाई है।

♦अन्य ख़बरें♦

1) महिला ने लगाए छेड़छाड़ का आरोप

ऊंचाहार। कोतवाली क्षेत्र के एक गांव की महिला ने अपने देवर पर छेड़छाड़ व धमकाने का आरोप लगाया है। महिला ने पुलिस को तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है।

कोतवाली क्षेत्र के गांव नदौरा माफी निवासिनी अनिता देवी  ने पुलिस को दी गई तहरीर में बताया है कि प्रतिपक्षी वीरेंद्र और उसके पति सुरेन्द्र भाई हैं। पिछले हफ्ते उसके पति रिश्तेदारी गए थे। वह घर पर अकेली थी, तभी रात वीरेंद्र घर में घुस आए और जोर जबरदस्ती करने लगे। गले पर चाकू लगाकर धमकी दी कि किसी से कुछ नहीं बताना वरना तुम्हें और बच्चे को जान से मार देंगे। इसके पहले भी कई बार गलत हरकत की। पति की मौजूदगी में आए दिन परेशान करने से बाज नहीं आते हैं। हरकतों से आजिज पीड़िता ने पुलिस से फरियाद लगाई है। पुलिस आरोपों की जांच पड़ताल कर रही है।

2) शिक्षकों से गुणवत्तापूर्ण बेहतर शिक्षण कार्य करने की अपील

ऊंचाहार। प्रदेश की बेसिक शिक्षा मंत्री अनुपमा जायसवाल का यहां से गुजरते समय शिक्षकों ने बाबूगंज में जोरदार स्वागत किया। इस अवसर पर शिक्षा मंत्री ने शिक्षकों से गुणवत्तापूर्ण बेहतर शिक्षण कार्य करने की अपील की वहीं अधिकारियों से समय समय पर स्कूलों के निरीक्षण पर बल दिया।जूनियर हाई स्कूल शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष समर बहादुर सिंह के अनुरोध पर शिक्षा मंत्री श्रीमती जायसवाल कुछ देर के लिए पूर्व माध्यमिक विद्यालय बाबूगंज में रुकी। जहां जिलाध्यक्ष ने पुष्प गुच्छ देकर उनका स्वागत किया।

इस अवसर पर जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी पी.एन.सिंह, खण्ड शिक्षा अधिकारी मुख्यालय वीरेन्द्र कनौजिया, दिनेश सिंह, मुकुंद कुमार सिंह, प्रधानाध्यापक रवि प्रकाश श्रीवास्तव, रामनरेश, राकेश कुमार जायसवाल, रूची त्रिपाठी, कल्पना पाण्डेय, नीलम, उषा कुशवाहा, रंजना सिंह, अनुपमा मौर्य, प्रीती, अनुराग शुक्ला, उमेश गुप्ता, सूरज यादव,पंकज, शौर्य बर्द्धन सिंह, राहुल, अकिंत, शिवकुमार, विकास सिंह, शिवेन्द्र सिंह, अतुल पाण्डेय, फरीद अहमद, विनय सिंह,नन्द कुमार समेत शिक्षक गण मौजूद रहे।

रिपोर्ट – दुर्गेश मिश्रा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *