शहर में 21 और 22 फरवरी को बदला रहेगा traffic

राजधानी का traffic यूपी इन्वेस्टर्स समिट के करण 21 और 22 फरवरी को बदला रहेगा। इसके लिए एडीजी ने एसपीटी को निर्देश दिया है कि किसी को कोई दिक्कत न हो। इसके साथ एडीजी ने दावा किया है कि इस दौरान आम जनता को कोई परेशानी नहीं होगी। उन्होंने बताया कि समिट के दौरान रूट पर पड़ने वाले सभी स्कूल, दफ्तर और दुकानें खुली रहेंगी। ट्रैफिक सामान्य रूप से चलेगा। सिर्फ प्रधानमंत्री के एयरपोर्ट से आईजीपी आने और उनके लौटते वक्त ही कुछ देर के लिए यातायात रोका जाएगा। किसी को भी समस्या न हो, इसके लिए कुछ रूट डायवर्जन किए गए हैं।

शहर के अंदर traffic  किस रूट पर रहेगा डायवर्जन

लोहिया पथ से होकर पिकप ओवरब्रिज इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान की ओर सामान्य यातायात नहीं जाएगा। वाहन पॉलीटेक्निक चौराहा होकर जाएंगे। कठौता चौराहे से आईजीपी की तरफ सामान्य यातायात नहीं जाएगा। यह वाया चिनहट तिराहा या हैनीमैन चौराहा होकर जाएगा। न्यू हाईकोर्ट मोड़ से आईजीपी की तरफ सामान्य यातायात प्रतिबंधित रहेगा। हेरीटेज पैराडाइज तिराहे से आईजीपी की तरफ यातायात नहीं जाएगा। बैंक ऑफ इंडिया ग्राउंड तिराहे से आईजीपी की तरफ ट्रैफिक पर प्रतिबंध रहेगा। सूचना आयोग कार्यालय तिराहे से सीआईआई कार्यालय तिराहे की ओर ट्रैफिक प्रतिबंधित रहेगा। पिकप पुल ढाल तिराहे से आईजीपी की तरफ सामान्य यातायात पर रोक रहेगी।लोहिया पथ से गोमतीनगर की तरफ ओवरब्रिज होकर वाहनों के आवागमन पर रोक रहेगी। यह यातायात 1090, समता मूलक और डिगडिगा चौराहे से दाहिने मुड़कर अम्बेडकर उद्यान चौराहा, हुसड़िया, हनीमेन चौराहा की तरफ जा सकतें हैं।

एम्बुलेंस और स्कूली वैन को मिलेगी छूट

एम्बुलेंस, स्कूली वाहन, शव वाहन, अग्निशमन वाहन व आकस्मिक सेवा से जुड़े वाहनों को प्रतिबंधित रूट पर जाने की छूट रहेगी। इसके लिए ट्रैफिक कंट्रोल रूम नंबर- 0522-2483800, 9454405155 पर संपर्क किया जा सकता है।

रिपोर्ट- आर.एस. शर्मा/संदीप सिंह वर्मा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *