मुख्यमंत्री आवास पर महिला ने बेटे के साथ किया आत्मदाह का प्रयास

लखनऊ। राजधानी लखनऊ के गौतमपल्ली थाना क्षेत्र स्थित मुख्यमंत्री के सरकारी आवास पांच कालिदास मार्ग पर उस समय हड़कंप मच गया जब एक महिला रिश्ते में अपने भतीजे और अपने नाबालिग पुत्र के साथ सीएम आवास के सामने आत्मदाह करने पहुंच गई।

मुख्यमंत्री आवास पर महिला अपने ऊपर तेल डालकर

इससे पहले मुख्यमंत्री आवास पर महिला अपने ऊपर तेल डालकर आग लगा पाती कि मौके पर मौजूद पुलिसकर्मियों ने उन्हें दबोच लिया। महिला और उसका भतीजा 5 लीटर की पिपिया में मिटटी का तेल लेकर पहुंचे थे। इस घटना से मौके पर हड़कंप मच गया, लेकिन पुलिस ने सजगता दिखाते हुए दोनों को दबोच दिया। इसकी सूचना मिलते ही मौके पर पुलिस पहुंची और दोनों को हिरासत में लेकर गौतमपल्ली कोतवाली ले गई। पीड़ित दंपत्ति ने चेतावनी दी है कि अगर कोई कार्रवाई नहीं हुई तो फिर वह आत्मदाह कर लेगी। फिलहाल पुलिस ने स्थानीय कोतवाली को फोन करके कार्रवाई करवाने का आश्वासन देकर उन्हें घर भेज दिया।

जानकारी के मुताबिक, मामला बस्ती जिला के मोहल्ला कटरा थाना कोतवाली क्षेत्र का है। यहां की रहने वाली पीड़ित महिला लक्ष्मी देवी शुक्रवार सुबह 8ः00 बजे अपने 16 वर्षीय पुत्र और भतीजे चुनने के साथ आत्मदाह करने के लिए लखनऊ पहुंची थी। पीड़िता ने बताया कि उसके पति का स्वर्गवास हो चुका है।

उसका बेटा परिवार का पेट चलाने के लिए चुनने के पास मिठाई के डिब्बे बनाने का काम करता है। पीड़िता का आरोप है कि उसके मोहल्ले की दबंग महिला लक्ष्मीना अपनी 4 लड़कियों के साथ रहती है। पिछली 23 जून को सुबह 8 बजे वह अपने पुत्र ठेले पर दुकान लगाने जा रही रही। इस दौरान दबंग महिला की लड़कियों ने पीड़िता को गन्दी-गन्दीगालियां देनी शुरू कर दी। विरोध करने पर पीड़िता के बेटे को छेड़छाड़ के झूठे आरोप में फंसाने की धमकी दी। इसके बाद महिला ने उसके पुत्र और भतीजे पर छेड़छाड़ का झूठा आरोप लगाकर मुकदमा पंजीकृत करवा दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *